Hero Image

अयोध्या दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, श्री राम की नगरी में करेंगे रोड शो

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान के तहत 5 मई (रविवार) को उत्तर प्रदेश के अयोध्या का दौरा करने वाले हैं, पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी के अयोध्या के राम मंदिर में पूजा-अर्चना करने और फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करने की उम्मीद है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी 5 मई को दोपहर करीब 3 बजे इटावा पहुंचेंगे और फिर शाम करीब 5 बजे धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान शाम करीब 7 बजे अयोध्या में राम मंदिर का दौरा करने वाले हैं। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी अयोध्या में लगभग 2 किलोमीटर लंबे रोड शो का नेतृत्व करेंगे। अयोध्या में 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होना है। लोकसभा चुनाव 1 जून तक सात चरणों में आयोजित किए जा रहे हैं, वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

पवित्र शहर प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत करने की तैयारी कर रहा है। पिछले पांच महीने में पीएम मोदी का अयोध्या में यह दूसरा रोड शो होगा. इससे पहले, पीएम मोदी ने 30 दिसंबर, 2023 को महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के दौरान एक भव्य रोड शो किया था। लोकसभा में सबसे अधिक सीटों वाले उत्तर प्रदेश में संसदीय चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है। . उत्तर प्रदेश में 80 सीटें हैं और पहले दो चरणों में 16 सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है.

2019 के आम चुनावों में, भाजपा विजयी हुई, उसने उत्तर प्रदेश की 80 में से 62 सीटें हासिल कीं, इसके अलावा उसकी सहयोगी अपना दल (एस) को दो सीटें मिलीं। मायावती की बसपा 10 सीटें हासिल करने में सफल रही, जबकि अखिलेश यादव की सपा को पांच सीटें मिलीं। इसके विपरीत, कांग्रेस पार्टी को केवल एक सीट हासिल हुई।

बारूद के ढेर पर बंगाल ! चुनावों के बीच फिर मिले 22 देसी बम

'जिन्होंने बंगाल को लूटा है, उन्हें छोडूंगा नहीं, ये मोदी की गारंटी है..', ममता के गढ़ में गरजे पीएम

सेक्स टेप स्कैंडल में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ रेप और किडनैपिंग के नए मामले दर्ज

READ ON APP