Hero Image

महंगी कार Audi की चाहत: 20 साल की लड़की ने घर में छाप डाले 11 लाख के नोट

जर्मनी में एक युवती ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। उसकी शातिरताना हरकत की चर्चा देश-विदेश में हो रही है। कैसरस्लॉटर्न में एक युवती ने कार खरीदने के लिए इंकजेट प्रिंटर से 15 हजार यूरो (करीब 11 लाख रुपये) के नोट छाप डाले। इसके बाद वह कार शोरूम पहुंची और कार पसंद करने के बाद अगले दिन आने की बात कह कर चली गई। अगले दिन कार शोरूम पहुंचकर उसने टेस्ट ड्राइव किया।

इसके बाद 15 हजार यूरो के नोट थमा दिए। इनमें 50 और 100 यूरो के नोट थे।

इस मामले में हैरान करने वाली बात यह थी कि ये नोट इंकजेट प्रिंटर से छापे गए थे। शोरूम के कर्मचारी ने जैसे ही नोट गिनने शुरू किए तो उसे नोट नकली होने की आशंका हुई। इसकी जानकारी उसने अपने अधिकारियों को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। युवती को उसकी इस हरकत के लिए एक साल की जेल हो सकती है।

कार शोरूम के मैनेजर ने बताया है कि एक दिन पहले ही यह महिला कार पसंद करके गई थी और उसी दौरान महिला ने कार का टेस्ट ड्राइव भी किया था. इसके बाद महिला 15 हजार यूरो के नकली नोट लेकर शोरूम में पहुंची. लेकिन जब शोरूम के कर्मचारी ने नोटों की गिनती शुरू की तो नोटों पर उसे इंक फैली हुई नज़र आई.

इंक फैली देखकर कर्मचारी को नोटों के नकली होने का शक हुआ. कर्मचारी ने तुरंत नकली नोटों को भांपकर पुलिस को बुला लिया. पुलिस ने महिला से पूछताछ में पाया कि उसने नकली नोटों की छपाई अपने घर पर लगे प्रिंटर से की है. पुलिस को महिला के घर में नकली नोटों की छपाई के पुख्ता सबूत भी मिले.

Newsview.in - Hindi News.

READ ON APP