Hero Image

Maharashtra Lok Sabha Election: जो फंड लगेगा मैं दूंगा, लेकिन वोट के समय बटन टका टका दबाना', चुनाव आयोग तक पहुंचा मामला

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. प्रचार का शोर थम गया है. पहले चरण में महाराष्ट्र की 5 सीटों पर वोटिंग होगी. इस बीच एनसीपी अध्यक्ष अजित पवार के बयान ने राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी है. पुणे के इंदापुर में चिकित्सा पेशेवरों और उद्योगपतियों की एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो धन एकत्र किया जाएगा उसे मैं दे दूंगा.

मैं इसका समर्थन करूंगा, लेकिन जिस तरह से मैं इसे वित्त पोषित करूंगा वह मतदान के समय मशीन में घड़ी के चेहरे पर प्रतिशत बटन दबाकर होगा। क्योंकि ऐसी स्थिति में फंड देना अच्छा लगता है... नहीं तो बुरा लगता है।

इस बयान के बाद अजित पवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्योंकि विपक्षी नेताओं ने उनके बयान को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने अजित के बयान पर आपत्ति जताई है. वीडियो में अजित कह रहे हैं कि मुझे जो भी फंड मिलेगा मैं दे दूंगा. मैं इसके लिए समर्थन करूंगा लेकिन जिस तरह से आप फंड करते हैं, आप मशीन में क्लॉक बटन भी दबाते हैं, प्रतिशत-प्रतिशत-प्रतिशत-प्रतिशत... ऐसी स्थिति में फंडिंग करना अच्छा लगता है... अन्यथा बुरा लगता है।

बारामती में भाभी-भाभी के बीच मुकाबला होगा
आपको बता दें कि महाराष्ट्र की बारामती सीट पर अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले आमने-सामने हैं. सुप्रिया इस सीट से मौजूदा सांसद हैं. जबकि सुनेत्रा उनकी भाभी हैं. गौरतलब है कि अजित पवार के नेतृत्व वाली पार्टी एनसीपी बीजेपी के साथ एनडीए गठबंधन में साझेदार है. शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शरद पवार के भारत गठबंधन का हिस्सा है।

READ ON APP