Hero Image

IPL 2024: इन कप्तानों पर मंडराया बैन होने का खतरा, जानिए...बड़ा उलटफेर

IPL 2024: आईपीएल 2024 में अब तक सब कुछ ठीक चल रहा है. लेकिन जल्द ही बहुत कुछ बदल सकता है. बीसीसीआई आईपीएल कप्तानों पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि आईपीएल 2024 के बीच एक या दो फ्रेंचाइजी नहीं बल्कि कुल 7 टीमों के कप्तानों पर प्रतिबंध लग सकता है। इसको लेकर फ्रेंचाइजी पहले से ही तनाव में हैं।

कल तक इस सूची में केवल 5 कप्तानों के नाम शामिल थे जिन पर प्रतिबंध लगाया जा सकता था, लेकिन अब इस अवांछित सूची में 2 और कप्तानों के नाम शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि बीसीसीआई 7 कप्तानों पर कार्रवाई कर सकती है.

राहुल और ऋतुराज का नाम जुड़ा हुआ है
आपको बता दें कि चेन्नई और लखनऊ के बीच खेले गए मैच के बाद रुतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं. दोनों टीमों के कप्तानों को बैन का सामना करना पड़ रहा है. इस मैच के बाद बीसीसीआई ने दोनों कप्तानों पर 12-12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. दोनों पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। इसके चलते बीसीसीआई ने मैच से पहले 5 कप्तानों पर यह जुर्माना लगाया, लेकिन अब इस सूची में 2 और कप्तानों का नाम शामिल हो गया है. इस खास लिस्ट में हार्दिक पंड्या, शुबमन गिल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल का नाम शामिल है.


पंत के लिए कठिन समय
इस लिस्ट में शामिल कप्तानों में सबसे मुश्किल काम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का है। पंत पर दो बार जुर्माना लग चुका है, अब अगर दूसरे मैच में धीमी ओवर गति के लिए पंत पर जुर्माना लगता है तो उन्हें एक मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ेगा। इन सभी 7 कप्तानों के लिए मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. खास बात यह है कि अगर किसी कप्तान पर प्रतिबंध लगता है तो यह न सिर्फ फ्रेंचाइजी बल्कि लाखों प्रशंसकों के लिए भी बड़ा झटका होगा. ऐसे में फ्रेंचाइजी को बीच सीजन में कप्तान बदलना होगा. बीसीसीआई के सख्त फैसले से आईपीएल में बड़ा उलटफेर हो सकता है.


लखनऊ की शानदार जीत
आईपीएल 2024 का 34वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम एलएसजी ने यह मैच जीत लिया है. इस जीत के साथ ही लखनऊ ने इस सीजन में अब तक खेले गए 7 मैचों में 4 जीत हासिल कर ली है। दूसरी ओर, रुतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अब तक खेले 7 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है। दोनों टीमों ने 4-4 मैच जीते हैं, लेकिन अच्छे नेट रन रेट के कारण चेन्नई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि लखनऊ की टीम 5वें स्थान पर है।

READ ON APP