Hero Image

IPL 2024: माही ने एक हाथ से जड़ा धांसू छक्का, देखते रह गए फैंस

IPL 2024: एमएस धोनी...वह आदमी, मिथक...किंवदंती, जिसे लोग माही के नाम से पसंद करते हैं। इस बार माही ने अपना एक ऐसा रूप दिखाया है जो पहले कभी नहीं देखा गया। चेन्नई सुपर किंग्स के 'थाला' एमएस धोनी ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मैच में शानदार बल्लेबाजी की. आईपीएल 2024 के 34वें मैच और लखनऊ के स्टेडियम में धोनी का क्रेज इस कदर था कि मोईन अली के आउट होते ही पूरा स्टेडियम माही के नारे से गूंज उठा.

धोनी ने भी अपने फैंस को खुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इस दौरान उन्होंने ऐसा छक्का जड़ा जो पहले कभी नहीं देखा गया.

19वें ओवर में लगाया शानदार छक्का
महेंद्र सिंह धोनी ने ये छक्का 19वें ओवर में लगाया. जब मोहिसन खान ओवर फेंकने आए तो उन्होंने धोनी के डर से पहली गेंद वाइड फेंक दी. इसके बाद जब उन्होंने दोबारा गेंद फेंकी तो धोनी ने डीप एक्स्ट्रा कवर की दिशा में चौका जड़ दिया. अब बारी थी दूसरी गेंद की...

धोनी के सामने मोहसिन की चतुराई काम नहीं आई
मोहसिन ने धोनी के खिलाफ स्मार्ट गेंदबाजी करने की कोशिश की. वह इस गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर रखते हैं, लेकिन धोनी तो धोनी हैं... वह गेंद की लेंथ तक जाते हैं और बल्ला उठाकर स्कूप शॉट लगाते हैं। शॉट इतना खतरनाक था कि गेंद पल भर में सीमा पार कर गई. विकेटकीपर केएल राहुल के सिर के ऊपर से निकला ये लंबा छक्का देखकर लोग हैरान रह गए. धोनी के इस शानदार शॉट को देखकर पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा. धोनी का क्रिएटिव शॉट पहले कभी नहीं देखा गया, लेकिन इस उम्र में 42 साल के क्रिकेटर ने वो कर दिखाया है, जो एक नया बल्लेबाज सपना देखता है.

स्ट्राइक रेट 300 से ज्यादा
धोनी का ये शॉट सूर्या स्टाइल में था. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अक्सर ऐसे छक्के लगाते नजर आते हैं. इस मैच में धोनी ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की. वह आठवें नंबर पर उतरे. उन्होंने महज 9 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाए और 311.11 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए. धोनी ने अपनी पारी के दौरान एक और शानदार छक्का लगाया. जैसा कि उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ किया था.

धोनी शानदार फॉर्म में हैं
एमएस धोनी इन दिनों धमाकेदार फॉर्म में हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 रन की नाबाद पारी खेली. इससे पहले उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नाबाद 37 रन बनाकर चर्चा बटोरी थी.

READ ON APP