Hero Image

IPL 2024: फ्लाइंग जड्डू... हवा में उड़ते हुए रविंद्र जडेजा ने बाएं हाथ से लपका कैच, देखें Vedio

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा जहां अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, वहीं दूसरी ओर मैदान पर उनकी फील्डिंग चौंकाने वाली है. जड्डू की शानदार फील्डिंग की झलक शुक्रवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में देखने को मिली। जहां उन्होंने एलएसजी के कप्तान केएल राहुल का शानदार कैच लिया, लेकिन इस कैच को देखकर अंपायर भ्रमित हो गए.

आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला...

जड्डू स्तब्ध रह गया
दरअसल, 17वें ओवर तक लखनऊ की टीम अच्छी स्थिति में थी. कप्तान केएल राहुल ने 52 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. ऐसे में सीएसके को बड़ी सफलता का इंतजार था और सबसे बड़ा विकेट निकला केएल राहुल का. इसी बीच 18वां ओवर डालने के लिए मतिशा पथिरा आईं. जब उन्होंने पहली गेंद फेंकी तो केएल ने उसे बैकवर्ड पॉइंट फील्डर के पास से बाउंड्री पार कराने की कोशिश की, लेकिन यहां दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर रवींद्र जड़ेजा खड़े थे. जैसे ही गेंद गोली की तरह अंदर आई, जडेजा ने अपनी बाईं ओर छलांग लगाई और एक हाथ से शानदार कैच लपका।

अंपायर असमंजस में था
हालांकि, जडेजा के इस कैच पर अंपायर थोड़ा कन्फ्यूज हो गए. उन्हें लगा कि शायद गिरते वक्त जड्डू के हाथ में लगी गेंद जमीन को छू गई है. हालांकि, जब रिव्यू देखा गया तो पकड़ साफ दिखी. नियमों के मुताबिक, गिरते समय फील्डर का हाथ जमीन को छू सकता है, लेकिन गेंद उसके हाथ में ही रहनी चाहिए। अगर गेंद जमीन पर लगती तो जड्डू की कोशिशें बेकार हो जातीं. इस तरह जडेजा की शानदार फील्डिंग के चलते केएल राहुल की शानदार पारी का अंत हो गया. वह अपना शतक भी पूरा नहीं कर सके. हालांकि, केएल के बाद निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 6 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

READ ON APP