Hero Image

बुधवार को इन चीजों का दान करने से दूर होती है हर टेंशन, मिलता है भगवान का आशीर्वाद

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सप्ताह में पड़ने वाला चौथा दिन यानी बुधवार भगवान श्री गणेश और बुध देव को समर्पित किया गया है इस दिन भक्त प्रथम पूजनीय श्री गणेश की विधिवत पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं माना जाता है कि इस दिन गणपति आराधना करने से जीवन की सारी पेरशानियां दूर हो जाती है साथ ही प्रभु की कृपा बरसती है। 

लेकिन इसी के साथ ही अगर अगर बुधवार के शुभ दिन पर कुछ चीजों का दान किया जाए साथ ही कुछ उपायों को अपनाया जाए तो सारी टेंशन दूर हो जाती है और महाकल्याण होता है तो आज हम आपको बुधवार के उपाय बता रहे हैं। 

बुधवार के सबसे सरल उपाय—
ज्योतिष अनुसार अगर पढ़ाई लिखाई में आपका या परिवार के बच्चों का मन नहीं लग रहा है तो ऐसे में बुधवार के दिन गरीबों को पारा दान जरूर करें ऐसा करने से लाभ मिलता है इसके साथ ही उन्हें भोजन भी कराएं। ऐसा करने से घर परिवार में बुद्धि का विकास होता है साथ ही तरक्की मिलती है। आज के दिन घर की उत्तर पश्चिम दिशा में केले का पेड़ लगाएं। इसे आप एक गमले में भी लगा सकते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती है और शुभता आती है।

अगर आपका कोई काम लंबे वक्त से अटका पड़ा है या फिर प्रयास के बाद भी इसमें सफलता नहीं मिल रही है तो ऐसे में बुधवार के दिन दही का दान जरूर करें माना जाता है कि इस उपाय को सात बुधवार तक करने से लाभ मिलता है और बाधाएं दूर हो जाती हैं। अगर आप बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं या फिर नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो बुधवार के दिन बुध यंत्र की विधिवत पूजा करें ऐसा करने से कुंडली का बुध मजबूत होकर शुभ फल देता है। 

READ ON APP