Hero Image

कर्ज और आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए करें ये आसान उपाय

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर कोई धनवान बनने की इच्छा रखता है इसके लिए लोग दिनों रात मेहनत और प्रयास भी खूब करते हैं लेकिन फिर भी अगर आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है या फिर कर्ज का बोझ बढ़ गया है जिसके कारण आप परेशान है और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में आप कुछ सरल उपायों को कर सके हैं। माना जाता है कि इन आसान उपायों को करने से धन संकट व कर्ज से मुक्ति मिल जाती है और लाभ प्राप्त होता है तो आज हम आपको इन्हीं से जुड़े आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

कर्ज मुक्ति के लिए करें ये उपाय—
ज्योतिष अनुसार कच्चे दूध में गंगाजल मिलाकर उसमें थोड़ा गुड़ मिलाएं अब इस मिश्रण को पीपल के पेड़ की जड़ में अर्पित करें यह उपाय आप लगातार सात सोमवार तक करें माना जाता है कि इस उपाय को करने से शीघ्र लाभ मिलता है और धन संपत्ति में वृद्धि होती है। सोमवार के दिन स्नान ध्यान कर सात वस्तुओं से शिवजी की पूजा करें।

जिसमें गंगाजल, दूध, दही, घी, शहद, काला तिल और बेलपत्र शामिल करें। इन सभी चीजों को भगवान शिव पर अर्पित करें साथ ही शिव मंत्रों का विधिवत जाप करें और भगवान से अपनी प्रार्थना कहें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से कर्ज से राहत मिलती है और धन प्राप्ति के योग बनने लगते हैं। 

आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए आप सोमवार के दिन सफेद चीजों का दान कर सकते हैं इस दिन गरीबों और जरूरतमंदों को अन्न, चावल, सफेद गेहूं या ज्वार का दान करें माना जाता है कि इस उपाय को करने से आर्थिक समस्याओं का निवारण हो जाता है और कर्ज से भी राहत मिलती है। 

READ ON APP