Hero Image

जल्द लांच होगा नया चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर,जाने कीमत और फीचर

ऑटो न्यूज़ डेस्क,बजाज ऑटो अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लाइनअप का विस्तार करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी चेतक का किफायती वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस नए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च से पहले इसकी कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं, जिसमें इसे ब्लू शेड पेंट में देखा जा सकता है। नए वेरिएंट को चेतक के प्रीमियम और शहरी वेरिएंट से काफी मिलते-जुलते स्टाइल में देखा गया है।

हालांकि, नए मॉडल में स्टील व्हील और ड्रम ब्रेक में अंतर होगा। चेतक के प्रीमियम और शहरी वेरिएंट अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक सिस्टम के साथ आते हैं।नए किफायती चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में रंगीन एलसीडी की जगह फिजिकल बटन स्लॉट और मोनोक्रोम डिस्प्ले हो सकता है। इसके अलावा नए चेतक में मौजूदा वेरिएंट में मिलने वाले लॉक्ड ग्लव बॉक्स की जगह ओपन स्टोरेज मिलेगा।

नए चेतक ईवी का बैटरी पैक और रेंज
फिलहाल नए चेतक के पावरट्रेन की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक इसमें मिलने वाली हब मोटर की परफॉर्मेंस मौजूदा मॉडलों से कम होगी। फिलहाल चेतक प्रीमियम स्कूटर 3.2kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो फुल चार्ज पर 126 किलोमीटर तक की रेंज देता है। जबकि चेतक का शहरी वेरिएंट 2.9kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो सिंगल चार्ज के बाद 126 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। यह सिर्फ एक राइडिंग मोड इको में आता है और इसकी टॉप स्पीड 63 किलोमीटर प्रति घंटा है।

बजाज की पहली सीएनजी बाइक
चेतक का नया वेरिएंट लॉन्च करने के बाद बजाज ऑटो पहली सीएनजी बाइक भी पेश करेगी, जिसे जून 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। माइलेज के मामले में यह मोटरसाइकिल जबरदस्त होगी। इसमें 110 सीसी का इंजन दिया जा सकता है, जो करीब 8.6PS की पावर और 9.81Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस मोटर को सीएनजी किट के साथ जोड़ा जाएगा।कुछ लीक तस्वीरों के मुताबिक बाइक में सीट के नीचे सीएनजी किट दी जाएगी। इसमें 17-इंच व्हील, फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक मिल सकते हैं। इसके अलावा सस्पेंशन ड्यूटी के लिए टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और मोनोशॉक यूनिट मिलेगी। यह मोटरसाइकिल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और नॉन-ABS दोनों विकल्पों में आएगी।

READ ON APP