Hero Image

अभी भारत में लगते Tesla का प्लांट में आई रुकाबट,अभी सस्ती कार बनाकर भेजेगी कंपनी,जाने डिटेल

ऑटो न्यूज़ डेस्क,टेस्ला ने मंगलवार 23 अप्रैल को एक जानकारी साझा की है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला किफायती कारें बनाने पर ध्यान दे रही है। वहीं कंपनी ने फिलहाल भारत और मैक्सिको में अपनी फैक्ट्री लगाना बंद कर दिया है। हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी भारत आने वाले थे। लेकिन एलन मस्क का भारत दौरा भी कुछ कारणों से टल गया था।

एलन मस्क को एक इन्वेस्टर समिट में शामिल होना था, जिसकी वजह से वह भारत नहीं आ सके।

टेस्ला का प्रोडक्शन बढ़ाने पर फोकस

टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है। कंपनी ने भारत और मैक्सिको में प्लांट लगाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है। ईवी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी साल 2023 के मुकाबले अपने प्रोडक्शन को 50 फीसदी बढ़ाने पर फोकस कर रही है। अपने टारगेट के बारे में कंपनी ने कहा है कि इस अपडेट से पहले की तुलना में लागत में कमी भले ही कम हो, लेकिन अब हम ज्यादा बेहतर तरीके से वाहनों के निर्माण पर फोकस कर रहे हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी ईवी मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक टेस्ला नई फैक्ट्री में नए मॉडल नहीं बनाएगी। टेस्ला के निवेशकों ने भी इस कदम की सराहना की है। इवॉल्व ईटीएफ के चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर ने टेस्ला द्वारा नई फैक्ट्री न लगाए जाने पर कहा है कि हमें लगता है कि यह एक सकारात्मक कदम है। टेस्ला न केवल विस्तार योजनाओं के पीछे भाग रही है, बल्कि वह बाजार की चुनौतियों को भी नहीं देख रही है और उत्पाद लाइन के सस्ते मॉडल बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

क्या टेस्ला भारत में प्लांट नहीं लगाएगी?

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क प्रधानमंत्री की भारत यात्रा के दौरान उनसे मिलने वाले थे और इस यात्रा के दौरान ऑटोमोबाइल सेक्टर में बड़े निवेश की भी उम्मीद थी। आखिरी समय में एलन मस्क ने अपनी यात्रा रद्द कर दी और अब कंपनी ने प्लांट लगाने को भी इस साल के अंत तक टाल दिया है।

READ ON APP