Hero Image

भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ Toyota Fortuner का नया Edition,जाने कीमत और फीचर

कार न्यूज़ डेस्क,देश के एसयूवी सेगमेंट में Toyota Fortuner को काफी पसंद किया जाता है. इसलिए कंपनी एसयूवी (SUV) की पकड़ को मजबूत बनाए रखने के लिए इसके अपडेटेड वेरिएंट्स उतारती रहती है. इसी को बरकरार रखते हुए कंपनी ने Fortuner का Leader Edition भारत में लॉन्च कर दिया है. यह नई एसयूवी स्पेशल डिजाइन और एक्स्ट्रा फीचर्स के साथ आती है.

यह इसे एसयूवी के स्टैंडर्ड एडिशन से काफी अलग बनाता है. इस नई एसयूवी के जरिए जापान की कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी अपनी अपील और सेल बढ़ाना चाहती है.

Toyota Fortuner Leader Edition SUV Design
Fortuner Leader Edition SUV में ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ डुअल-टोन एक्सटीरियर दिया गया है. कंपनी ने कहा कि यह फ्रंट और रियर बम्पर स्पॉइलर प्रोवाइड करता है. इसे डीलर की ओर से लगाया जाएगा. हालांकि, स्पोर्टी किट के साथ एक्सेसरीज होने के बावजूद इसका पूरा सिल्हूट एसयूवी के स्टैंडर्ड एडिशन के जैसा ही है. यह नई एसयूवी तीन अलग-अलग एक्सटीरियर डुअल-टोन कलर्स में अवेलेबल है. इसमें सुपर व्हाइट और ब्लैक, प्लैटिनम पर्ल व्हाइट और ब्लैक, सिल्वर मेटालिक और ब्लैक कलर्स शामिल हैं.

Toyota Fortuner Leader Edition SUV Interior
Toyota की नई Fortuner Leader Edition SUV के इंटीरियर में डुअल-टोन सीट्स हैं. यह इसे अपने स्टैंडर्ड एडिशन से खास बनाती हैं. इसके अलावा इसमें ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), स्मार्ट हैंडहेल्ड डिवाइस के लिए वायरलेस चार्जर जैसे एक्स्ट्रा फीचर्स भी मिलते हैं.

Toyota Fortuner Leader Edition SUV का पावरट्रेन
नई Fortuner Leader Edition SUV में 2.8-लीटर डीजल इंजन मिलता है. यह छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और छह-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के ऑप्शन के साथ आता है. मैनुअल वेरिएंट में इंजन 201 bhp का मैक्सिमम पावर और 420 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है. जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट में इंजन 500 Nm का टॉर्क आउटपुट देता है. यह 4x4 ड्राइवट्रेन के साथ नहीं आती है बल्कि 4x2 कॉन्फिगरेशन के साथ आती है.

READ ON APP