Hero Image

यहां निकली हैं कई पदों पर 6 हजार से भी ज्यादा भर्तियां, इस दिन खुलेगा एप्लीकेशन लिंक

जॉब्स न्यूज डेस्क !!! अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और जरूरी योग्यता रखते हैं तो इस राज्य में निकली इन बंपर भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभी सिर्फ नोटिस जारी हुआ है, लिंक एक्टिव होने में अभी वक्त है.

ये रिक्तियां बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसायटी द्वारा जारी की गई हैं। ये पंचायती राज विभाग के अधीन हैं. इनके तहत आईटी असिस्टेंट के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र और इच्छुक हैं, वे आवेदन लिंक सक्रिय होने पर फॉर्म भर सकते हैं। सिर्फ नोटिस जारी किया गया है.

यह पद अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के लिए है। इसके तहत कुल 6570 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इनके लिए आवेदन लिंक 30 अप्रैल को खुलेगा और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 29 मई 2024 है।

बिहार लेखपाल आईटी सहायक पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। लिंक खुलने के बाद bgsys.bihar.gov.in पर जाएं और फॉर्म भरें और यहां से इन भर्तियों का विवरण पता करें।

कुल 6570 पदों में से 4270 पद पुरुषों के लिए और 2300 पद महिलाओं के लिए हैं। चयन कई स्तर की परीक्षाओं को पास करने के बाद होगा। जैसे कंप्यूटर आधारित परीक्षा, डीवी राउंड आदि।

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.कॉम या एम.कॉम की डिग्री प्राप्त की हो या सीए किया हो। आयु सीमा 21 से 45 वर्ष है.

सामान्य वर्ग के पुरुषों के लिए 500 और महिलाओं के लिए 250 रुपये। आरक्षित और पीएच वर्ग के लिए शुल्क 250 रुपये है। चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को 20 हजार रुपये मासिक वेतन मिलेगा।

READ ON APP