Hero Image

अगर आपने भी कर रखी हैं 10वीं पास तो आप भी आज ही इस सरकारी नौकरी के लिए कर दे आवदेन, आखिरी तारिख में बचे हैं केवल कुछ ही दिन

जॉब्स न्यूज डेस्क !!! अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो नवोदय विद्यालय समिति द्वारा निकाली गई इन रिक्तियों के लिए फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन चल रहे हैं और कुछ दिनों बाद आखिरी तारीख आ जाएगी.

नवोदय विद्यालय समिति ने कुछ दिन पहले यह भर्ती जारी की थी। इसके तहत गैर-शिक्षण पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. रजिस्ट्रेशन चल रहा है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2024 है.

जैसा कि आप देख सकते हैं, अब ज्यादा समय नहीं बचा है इसलिए देर न करें और तेजी से आवेदन करें। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1377 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इनके लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए आपको नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navोदय.gov.in पर जाना होगा। विवरण यहां से भी पाया जा सकता है।

यह भर्ती अभियान असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, ऑडिट असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, लैब अटेंडेंट, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन, महिला स्टाफ नर्स आदि के पदों को भरेगा।

आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार है। आम तौर पर 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आप अन्य विवरणों के लिए वेबसाइट देख सकते हैं।

चयन के लिए कई स्तर की परीक्षाएं देनी होती हैं जैसे लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा। यह इस बात पर निर्भर करता है कि किस पद के लिए परीक्षा दी जाएगी। इसकी अलग से जानकारी वेबसाइट पर दिए गए नोटिस से मिल सकती है.

आवेदन शुल्क 1000 रुपये है और आरक्षित वर्ग को 500 रुपये शुल्क देना होगा। हालांकि, महिला स्टाफ नर्स के पद पर आवेदन करने के लिए 1500 रुपये का शुल्क देना होगा.

READ ON APP