Hero Image

NEET UG 2024 एप्लीकेशन में करेक्शन का आज है आखिरी दिन, इतने बजे बंद हो जाएगी एडिट विंडो, जानें पूरी डिटेल्स

एजुकेशन न्यूज डेस्क !! राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी आज यानी 20 मार्च 2024, बुधवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2024 के आवेदनों में सुधार के लिए संपादन विंडो बंद कर देगी। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और कुछ क्षेत्रों में सुधार करना चाहते हैं, उन्हें आज ही आवेदन करना चाहिए। इसके बाद कोई मौका नहीं मिलेगा. बता दें कि NEET UG के लिए एडिट विंडो 18 मार्च को खोली गई थी और आज 20 मार्च सुधार करने की आखिरी तारीख है।

इस समय तक सुविधा उपलब्ध रहेगी

NEET UG आवेदनों में सुधार की सुविधा आज रात 11.50 बजे तक उपलब्ध रहेगी. इसके बाद विंडो बंद हो जाएगी. अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे इस समय तक प्रतीक्षा न करें और अपने आवेदन में अनुमत सुधार पहले ही सुधार लें।

वेबसाइट पर ध्यान दें

ऐसा करने के लिए उन्हें NEET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है- nta.ac.in और neetntaonline.in. यहां से आप विवरण और अपडेट भी पा सकते हैं और एप्लिकेशन में सुधार भी कर सकते हैं।

परीक्षा कब होगी?

NEET UG परीक्षा 5 मई 2024 को आयोजित की जाएगी. हालांकि लोकसभा चुनाव की तारीख के बाद परीक्षा की तारीखें बदल सकती हैं, लेकिन इस बार कोई अधिसूचना नहीं दी गई है. परीक्षा 5 मई को होगी और रिजल्ट 14 जून 2024 को जारी किया जाएगा. परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी।

यहां काम करने वाली वेबसाइटें हैं

नीट यूजी से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी, अपडेट, एडमिट कार्ड या रिजल्ट चेक करने के लिए आप इन वेबसाइट्स पर जा सकते हैं। उनका पता है -

neet.ntaonline.in
ntaresults.nic.in
nta.ac.in.

आज करेक्शन विंडो बंद हो जाएगी और उसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी. इससे संबंधित कोई भी अपडेट यहां पाया जा सकता है।

READ ON APP