Hero Image

Lok Sabha Chunav 2024 में इन 8 उम्मीदवारों पर हैं सबसे ज्यादा कर्ज, यहां देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली न्यूज डेस्क !! देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है. हर तरफ चुनावी चर्चा चल रही है. लोग अपने-अपने प्रत्याशियों के बारे में हर जानकारी जुटा रहे हैं और उनकी जीत की बात कर रहे हैं. इस चुनाव (लोकसभा चुनाव 2024) में कई उम्मीदवार ऐसे हैं जिनकी संपत्ति तो करोड़ों में है लेकिन वे भारी कर्ज में डूबे हुए हैं। ये बात उन्होंने अपने नामांकन फॉर्म में कही है.

उम्मीदवारों के हलफनामे में दी गई संपत्ति, आय, टैक्स रिटर्न और अन्य ब्योरे के आधार पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस बार चुनाव मैदान में उतरे सबसे ज्यादा कर्जदार 8 उम्मीदवारों के बारे में...

सबसे ज्यादा कर्ज लेने वाले 8 उम्मीदवार

1. पम्मासानि चन्द्रशेखर

आंध्र प्रदेश के गुंटूर से टीडीपी उम्मीदवार पम्मासानी चंद्रशेखर की कुल संपत्ति 5,599 करोड़ रुपये है, लेकिन उन्होंने 1,038 करोड़ रुपये का कर्ज भी ले रखा है।

2. एस जगतरक्षकन

तमिलनाडु के अराकोणम से डीएमके उम्मीदवार एस जगतरक्षकन का नाम भी सबसे अमीर उम्मीदवारों की सूची में दूसरे स्थान पर है। उनकी संपत्ति 53 करोड़ है लेकिन कर्ज 649 करोड़ है।

3. डीके सुरेश

बेंगलुरु देहात से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे डीके सुरेश के पास 593 करोड़ रुपये की संपत्ति है, लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव के नामांकन फॉर्म में 150 करोड़ रुपये का कर्ज भी दिखाया है।

4. संजय शर्मा

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले संजय शर्मा भी काफी अमीर हैं. उनके पास 232 करोड़ की संपत्ति है, लेकिन उन्होंने 98 करोड़ का कर्ज भी ले रखा है।

5. देवनाथन यादव

सबसे ज्यादा कर्ज लेने वाले उम्मीदवारों में तमिलनाडु के शिवगंगा से बीजेपी उम्मीदवार देवनाथन यादव 5वें नंबर पर हैं. जिनकी कुल संपत्ति 304 करोड़ है लेकिन उन पर 98 करोड़ का कर्ज भी है।

6. एचडी कुमारस्वामी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इस लोकसभा चुनाव में जेडीएस के टिकट पर चुनाव लड़ा है. वह मांड्या से चुनाव मैदान में हैं. उनके पास 217 करोड़ रुपये की संपत्ति और 82 करोड़ रुपये का कर्ज है।

7. प्रतिभा सुरेश

महाराष्ट्र के चंद्रपुर से कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा सुरेश ने भी अच्छा खासा कर्ज लिया है. नामांकन फॉर्म में उन्होंने 55 करोड़ का कर्ज दिखाया है, जबकि उनकी संपत्ति 80 करोड़ बताई गई है.

8. रक्षा रमैया

कर्नाटक के एक और उम्मीदवार ने भी अच्छा लोन लिया है. चिकबल्लापुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं रक्षा रमैया की कुल संपत्ति 169 करोड़ है लेकिन उन पर 53 करोड़ का कर्ज भी है.

READ ON APP