Hero Image

PM मोदी ने देश की सुरक्षा को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, बोलें- सीमांचल और पूर्णिया को अवैध घुसपैठ का ठिकाना बनाया...

बिहार न्यूज डेस्क !! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित किया. पहली जनसभा गया में और दूसरी पूर्णिया में हुई. गया में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वे पूर्णिया पहुंचे थे. बहरहाल, आइए आपको बताते हैं पीएम मोदी के बिहार दौरे से जुड़ी हर अपडेट... पूर्णिया में मंच को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सीमांचल के विकास का मिशन है, आकांक्षी जिला में पूर्णिया प्रथम है, आपके उत्साह से दूर मेरी आवाज पहुंच रही है.

बिहार में उत्साह की कोई कमी नहीं है.

एनडीए सरकार के लिए वंचित और शोषित वर्ग प्राथमिक- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि आज एनडीए सरकार के लिए वंचित और शोषित वर्ग प्राथमिकता है. जिसे किसी ने पूछा नहीं, हम उसकी पूजा कर रहे हैं. एक समय था जब केंद्र सरकार बिहार को पिछड़ा कहती थी... लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के विकास को अपना मिशन बनाया है।

सीमांचल एक संवेदनशील क्षेत्र है- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि सीमा एक संवेदनशील क्षेत्र है. वोट बैंक के नेताओं ने सीमांचल-पूर्णिया क्षेत्र में अवैध घुसपैठ कर सुरक्षा से समझौता कर लिया है। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार हर उस तत्व पर नजर रख रही है जो देश की सुरक्षा से छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है।' राजनीतिक लाभ के लिए सीएए का विरोध करने वालों को पता होना चाहिए कि मोदी न तो झुकेंगे और न ही झुकेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब पूर्णिया में भी हवाई जहाज उतरेगा. हमारी सरकार वंदे भारत और नमो भारत ट्रेनों के माध्यम से सीमांचल क्षेत्र में कनेक्टिविटी विकसित करने का काम करेगी। 'आपके सपने ही मोदी का संकल्प है'.. 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए जब हमने उनके लिए दिन-रात काम किया।

कांग्रेस पार्टी ने अपना मौका खो दिया- पीएम मोदी

इससे पहले गया में पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि मैं इस आशीर्वाद को कभी नहीं भूल सकता. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा संविधान पवित्र है. संविधान निर्माताओं ने समृद्ध भारत का सपना देखा था, लेकिन दशकों तक देश पर शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने यह अवसर गंवा दिया। उन्होंने कहा कि मोदी ने 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकाला है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि अगले पांच साल के लिए मोदी का 'गारंटी कार्ड' अपडेट कर दिया गया है. गरीबों के लिए तीन करोड़ घर बनाए जाएंगे, गरीबों को अगले पांच साल तक मुफ्त राशन मिलेगा। उन्होंने कहा कि 70 साल से ऊपर वालों को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा, पीएम-किसान सम्मान निधि जारी रहेगी.

हर वर्ग के विकास के लिए ठोस योजना बनाई गई- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि हर वर्ग के विकास के लिए ठोस योजना बनायी गयी है. यहां औद्योगिक गलियारा भी बनाया जाएगा, जिससे युवाओं को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। स्वयं सहायता समूहों में दस करोड़ से अधिक महिलाएं जुड़ी हैं, बिहार में सवा करोड़ और गया में पांच लाख से अधिक महिलाएं स्वयं सहायता समूहों में कार्यरत हैं. पांच साल में उन्हें 40 हजार करोड़ से ज्यादा दिए गए हैं. बिहार में 12 लाख से ज्यादा महिलाएं लखपति बन चुकी हैं. अब मोदी ने 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का फैसला किया है. हमारे संकल्प में विकास भी विरासत है।

उन्होंने कहा कि गया और औरंगाबाद में किसानों की सिंचाई के लिए परियोजनाएं शुरू की जाएंगी, गया को देश के 12 धरोहर स्थलों में भी शामिल किया गया है. बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति गया में हुई थी, गया में पितृ का मातृ श्राद्ध स्थल गुजरात के सिद्धपुर में माना जाता है। हमारी सरकार इन सभी स्थानों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, संकल्प पत्र में यह भी कहा गया है कि हम अपनी विरासत को विश्व धरोहर तक ले जाएंगे, इससे देश विदेश से पर्यटक आएंगे और इन सभी स्थानों का विकास होगा, इसी के तहत गया स्टेशन का पुनर्विकास किया जा रहा है अमृत स्टेशन योजना.

गया के लिए इतने सारे विकास कार्यों का उत्साह देखने को मिल रहा है। यह ट्रेलर दोस्तों के उस संकल्प के सामने है जहां मैं भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहता हूं। अभी मुझे देश और बिहार के लिए बहुत कुछ करना है.यह किसी पार्टी का चुनाव नहीं है, यह देश का चुनाव है. एक ओर वे लोग हैं जो संस्कृति पर गर्व करते हैं और दूसरी ओर वे लोग हैं जो इसे हेय दृष्टि से देखते हैं। कल रामनवमीका का पावन पर्व है.

'डींग हांकने वाले गठबंधन' का कोई विजन नहीं है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 'घमंडिया गठबंधन' का कोई विजन नहीं है. ये लोग जब वोट मांगते हैं तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार का काम मांगते हैं. पूरा बिहार जानता है कि नीतीश जी और केंद्र सरकार के काम का श्रेय वे क्यों लेने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि भगवांदिया गठबंधन भगवान राम के भी खिलाफ है, राम मंदिर को लेकर ये कैसी भाषा बोल रहे हैं, तुष्टिकरण के लिए प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया, ये हमारे देश की परंपरा नहीं है, ये इस भगवांदिया गठबंधन के एक नेता साफ कहते हैं वे हिंदू शक्ति को नष्ट करने जा रहे हैं, क्या कोई इस शक्ति को नष्ट कर सकता है, उनका क्या होगा?

पीएम ने कहा कि सनातन को डेंगू मलेरिया कहना उनका अपमान है या नहीं, ये हमारे मंत्रियों का अपमान है, क्या उन्हें जीतने का अधिकार है, क्या उन्हें एक भी सीट मिलनी चाहिए. उनके पास कोई विजन नहीं है, जब वोट मांगने जाते हैं तो नीतीश जी के केंद्र के काम गिनाते हैं. अपनी सरकार के काम के बारे में बात करने की हिम्मत नहीं करते, राजद बिहार में भ्रष्टाचार का दूसरा नाम है, राजद जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा है, राजद बर्बादी का अपराधी है, चारा घोटाले के नाम पर वोट मांगने वालों का मुंह बंद हो चुका है कोर्ट।

राजद ने कई वर्षों तक बिहार पर शासन किया- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजद ने बिहार में कई वर्षों तक शासन किया है, लेकिन उनमें अपनी सरकार के काम पर चर्चा करने की हिम्मत नहीं है. बिहार में जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा राजद है. राजद ने बिहार को सिर्फ दो चीजें दी हैं- जंगलराज और भ्रष्टाचार. यह वह दौर था जब अपहरण फिरौती उद्योग बन गया था, बहन-बेटियां घर से बाहर नहीं निकल सकती थीं, गया में बुद्ध की भूमि की तरह नक्सली गोलियां चलने लगीं, लोग गया छोड़कर लूट का खेल खेलना चाहते थे। मैं कहता हूं भ्रष्टाचार मिटाओ, वे कहते हैं बचाओ, उन्हें लगता है कि बिहार की जनता उनसे मूर्ख बनेगी, स्मार्ट फोन के युग में युवा उनके मूर्ख नहीं बनेंगे, लालटेन से स्मार्ट फोन चार्ज नहीं होते, अगर राजद सत्ता में होती फिर आज मोबाइल चार्ज नहीं हो पाएगा.

जिन लोगों ने तीन दशकों तक लोगों को डराने के लिए संविधान को एक राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया, वे ऐसे विचार लेकर आए, अगर आरएसएस सत्ता में आया, तो देश विभाजित हो जाएगा, हम अटल जी के समय से शासन कर रहे हैं, फिर आज हमारे युग में पहले से कहीं अधिक शांति और स्थिरता है। सभी योजनाओं का लाभ लेकर पूरी आन बान शान आगे बढ़ रही है। पहले पुराणपंथी कहते थे, प्रगति पंथी नहीं है, हमने दिखा दिया कि चांद पर जाने की क्षमता किसमें है।

संविधान को राजनीतिक हथियार के रूप में उपयोग करना

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी बीजेपी आगे बढ़ेगी और संविधान को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करेगी, तो वह संविधान को बदल देगी. मित्रो, भाजपा, इसे बाबा साहेब भी क्यों नहीं बदल सकते, इसलिए झूठ फैलाना बंद करो। जो लोग सनातन को गाली देते हैं, वे कान खोलकर सुन लें कि देश को आगे ले जाने की ताकत देने वाले इस संविधान को बनाने वाली संविधान सभा के 90 प्रतिशत से ज्यादा लोग बाबा साहब के साथ थे ऐसा संविधान तैयार किया गया. संविधान का लोगों के मन में स्थान होना चाहिए था, लेकिन आपने उसे आस्था नहीं बनने दिया। हमने संविधान दिवस मनाने की बात कही तो कांग्रेस ने विरोध किया.

उन्होंने यह नहीं समझा कि प्रत्येक व्यक्ति के जनमानस में संविधान के प्रति आस्था स्थापित होनी चाहिए। गीता रामायण में आस्था रखने वाले हमारे देश को संविधान में भी आस्था रखनी चाहिए। हमने स्कूलों में संविधान, प्रस्तावना पढ़ना शुरू कर दिया है, सुप्रीम कोर्ट हर साल दो दिवसीय सेमिनार आयोजित करता है। संसद में चर्चा चल रही है, संविधान 75 साल पुराना है, हमने इसे आगे बढ़ाने का सबसे बड़ा काम शुरू किया है, संविधान वो ताकत है जो हमें दिलों तक पहुंचानी है, संविधान आपके लिए राजनीतिक हथियार होगा, संविधान आस्था का केंद्र होगा हमारे लिए यह हमारे सपनों को पूरा करने के लिए एक मार्गदर्शक है।

हम आजाद भारत को विकसित भारत बनाने का संकल्प लेकर चल रहे हैं, सामाजिक न्याय लाने की ताकत हमारे संविधान में है, हमने पूरी आस्था के साथ बाबा साहब से जुड़े पांच स्थानों को पंचतीर्थ बनाने का काम किया है। गया के देहाती सोंग मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा को सुनने के लिए गेट नंबर 2 पर लोग। सेंट्रल पुलिस के सुरक्षा बल मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद प्रवेश करते हैं। मुजफ्फरपुर के अशोक सहनी नरेंद्र मोदी की सभा में पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री का एक कप चाय पीने का सपना है. 7 साल से चाय बेच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के अलावा अन्य राज्यों में भी पहुंचते हैं.

सभा स्थल के अंदर कार्यकर्ताओं की भीड़

एनडीए समर्थित हम से प्रत्याशी जीतन राम मांझी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए नेताओं के स्वागत के लिए उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, मंत्री जनक राम और पशुपति कुमार पारस समेत मंत्री डॉ. प्रेम कुमार कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे.

READ ON APP