Hero Image

छत्तीसगढ़ Lok Sabha Election 2024 के पहले ही दिन 11 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, यहां देखें पूरी लिस्ट

छत्तीसगढ न्यूज डेस्क !!! छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर जहां सियासी घमासान तेज हो गया है, वहीं चुनाव आयोग ने भी चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के लिए पहले दिन कुल 11 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. कोरबा के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

गौरव सिंह ने दी।


इन अभ्यर्थियों ने भरा फार्म

जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह ने कहा कि राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हो गई है. नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन कोरबा लोकसभा सीट के लिए कुल 11 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. पहले दिन ही भारतीय जनता पार्टी से सरोज पांडे और कांग्रेस से ज्योत्सना महंत ने नामांकन फॉर्म भरा. इनके अलावा भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से कमलदेव, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से श्याम सिंह मरकाम, जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी से दिलीप कुमार मिरी, छत्तीसगढ़ विकास गंगा राष्ट्रीय पार्टी से रेखा तिवारी, बहुजन समाज पार्टी से दूजराम बौद्ध, भारतीय गणतंत्र पार्टी से प्रियंका पटेल अंबेडकर और निर्दलीय कमाल खान, रमेश दास और राजेश पांडे ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

कोरबा ने रचा इतिहास

जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के तहत प्रदेश में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत कोरबा ने एक इतिहास रचा है. एक ही दिन में 29 विभागों और संस्थानों के 7,01,800 लोगों ने मतदाता जागरूकता की शपथ ली.

READ ON APP