Hero Image

मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में दो सीआरपीएफ जवान शहीद, देर रात तक हुई गोलीबारी

मणिपुर न्यूज डेस्क !!! मणिपुर में देर रात कुकी आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला कर दिया. घटना में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गये. हमला रात करीब 2 बजे हुआ. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दिन कुकी उग्रवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. आतंकियों की तलाश के लिए टीमें तैनात कर दी गई हैं. सरकार मणिपुर में हिंसा खत्म करने की कोशिश कर रही है.

हमले में जान गंवाने वाले जवान बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के थे।

पहाड़ियों पर गोलियाँ और बम बरसने लगे

मणिपुर पुलिस ने कहा कि नारनसेना में इंडियन रिजर्व बटालियन को कुकी उग्रवादियों ने पहाड़ियों की चोटी से निशाना बनाया. आतंकियों ने जवानों के कैंप पर रात करीब 12.30 बजे से 2.15 बजे तक भारी गोलीबारी की. इस दौरान कैंप पर बम गिराए गए जिसमें दो जवानों की जान चली गई. हमले में दो अन्य जवान भी घायल हुए हैं.

शहीद जवानों में एक सीआरपीएफ सब-इंस्पेक्टर और दूसरा कांस्टेबल शामिल है

हमले में शहीद जवानों में एक सीआरपीएफ सब-इंस्पेक्टर एन. सरकार और अन्य कांस्टेबल अरूप सैनी हैं. इसके अलावा घायलों में इंस्पेक्टर जादव दास और कांस्टेबल आफताब दास शामिल हैं. उन्हें गोली लगी है. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. कुकी आतंकियों के हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और हमलावरों की तलाश शुरू कर दी.

पिछले साल मई में कुकी उग्रवादियों के हमले में 200 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी जबकि कई घर तबाह हो गए थे. उन्हें घर छोड़ना पड़ा. मणिपुर के कंगन पोकपी में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद कुकी उग्रवादियों ने पिछले सप्ताह कांगोपोकपी में राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर एक पुल को उड़ा दिया।

READ ON APP