Hero Image

रविंद्र भाटी को सपोर्ट करने वाले पूर्व विधायक अमीन खान पर गिरी राज, देखें कैमरे में कैद मामले का सच

राजस्थान न्यूज डेस्क् !! राजस्थान में लोकसभा चुनाव का मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद कांग्रेस ने पार्टी के ऐसे नेताओं पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है, जिन्होंने चुनाव प्रचार में पार्टी के फैसले के खिलाफ जाकर काम किया था. इस कार्रवाई की जद में सबसे पहले पश्चिमी राजस्थान के कांग्रेस के बड़े नेता, पूर्व विधायक और मंत्री अमीन खान आए हैं. अमीन खान को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

अमीन खान के साथ-साथ कांग्रेस ने जालौर के कांग्रेस नेता बालेंदु सिंह शेखावत को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. बालेंदु प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव हैं.

राजस्थान में लोकसभा चुनाव का मतदान खत्म होते ही कांग्रेस ने उन पार्टी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है जो चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के फैसलों के खिलाफ गए थे. पूर्व विधायक और मंत्री अमीन खान इस कार्रवाई में हिस्सा लेने वाले पश्चिमी राजस्थान के पहले कांग्रेस नेता हैं. अमीन खान को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. अमीन खान के साथ-साथ कांग्रेस ने जालोर के कांग्रेस नेता बालेंदु सिंह शेखावत को भी 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है. बालेंदु प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव हैं.

अमीन खान और बालेंदु सिंह शेखावत को 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित करने का पत्र जारी किया गया है. कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के हस्ताक्षर से जारी पत्र पर दोनों नेताओं को पार्टी से निष्कासित करने का आदेश दिया गया है. मालूम हो कि अमीन खान पिछली बार बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में थे. लेकिन वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा. रवीन्द्र भाटी अमीन खान को हराकर शिव से निर्दलीय विधायक चुने गए। विधानसभा में हार के बाद अमीन सक्रिय राजनीति से हट गये.

अमीन खान चुनाव प्रचार छोड़कर हज के लिए चले गये

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद भी वह अपने क्षेत्र में सक्रिय नहीं थे. वह पार्टी द्वारा दिए गए काम से खुद को दूर करते नजर आ रहे हैं. वह चुनाव प्रचार के बीच ही हज यात्रा पर चले गये थे. इसके साथ ही प्रचार के दौरान ही वह कांग्रेस पर मुस्लिम समुदाय पर ध्यान न देने का आरोप लगा रहे थे. सामने आ रही इन तमाम घटनाओं के साथ ही अमीन खान बाड़मेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रवींद्र भाटी के समर्थन में थे. पिछले कुछ दिनों से बाड़मेर में कई ऐसी बातें हो रही थीं, जिससे संकेत मिल रहे थे कि भाटी को अमीन का समर्थन मिलेगा. ऐसे में पार्टी ने अमीन पर बड़ी कार्रवाई की है.

बालेन्दु सिंह शेखावत पर क्यों गिरी गाज?

वहीं, जालोर कांग्रेस कमेटी और जालोर के कांग्रेस प्रत्याशी की शिकायत पर पूर्व प्रदेश सचिव बालेंदु सिंह शेखावत को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जालोर सिरोही लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में थे. जालोर कांग्रेस कमेटी ने वैभव के साथ-साथ बालेंदु के खिलाफ भी शिकायत की. जिस पर उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित भी कर दिया गया है. बालेंदु कांग्रेस की ओर से जालौर से टिकट मांग रहे थे. लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला.

READ ON APP