Hero Image

ताइवान में फिर आया भूकंप, इस महीने में तीसरी बार महसूस हुए झटके, खौफ के सायें में जी रहे लोग

ताइवान न्यूज डेस्क् !!! ताइवान में एक बार धरती हिली. देर रात यहां एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। अप्रैल महीने में ताइवान में यह तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 6.1 आंकी गई है. भूकंप के झटकों से कई इमारतें हिल गईं हैं. क्षेत्र में इस तरह की बढ़ती घटनाओं से क्षेत्रवासी दहशत में जी रहे हैं।

राजधानी ताइपे में इमारतें हिल गईं

द्वीप के मौसम प्रशासन ने कहा कि शनिवार को ताइवान के पूर्वी काउंटी हुलिएन में 6.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। अभी तक किसी जानमाल के नुकसान या अन्य बड़े नुकसान की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि राजधानी ताइपे में भूकंप के दौरान कई इमारतें हिल गईं. मौसम विभाग ने बताया कि भूकंप की गहराई 24.9 किमी यानी 15.5 मील थी.

लोग डरे हुए हैं

ताइवान में जब भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये तो राजधानी ताइपे में हजारों लोग अपने घरों से बाहर निकलकर मैदानों की ओर भाग गये. तेज हवाओं के कारण घरों में बने टीन शेड सहित कई छोटी दुकानों की छतें उड़ गईं। कुछ घरों में दीवार घड़ियां आदि भी गिर गईं।

अप्रैल में तीन भूकंप आए

ताइवान में भूकंप की बढ़ती संख्या के कारण प्रशासन की चिंता बढ़ने के साथ-साथ लोगों में दहशत का माहौल है। इससे पहले 3 और 23 अप्रैल को भूकंप आया था. इसमें कुछ ज्ञान था. एक ही महीने में आए तीन भूकंपों के कारण कई लोग इस इलाके से पलायन कर रहे हैं.

READ ON APP