Hero Image

IPL 2024 धाकड़ खिलाड़ी KL Rahul ने रचा इतिहास, धोनी के विकेटीपर रिकॉर्ड को तोड़ा

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स 8 विकेट से मात देने का काम किया।लखनऊ के लिए इस मैच में उनके कप्तान केएल राहुल ने बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। केएल राहुल ने अपनी इस पारी  के दम पर आईपीएल इतिहास में विकेटकीपर्स के खास रिकॉर्ड में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए लिस्ट में पहला स्थान पर भी हासिल कर लिया।

आईपीएल के इतिहास में लखनऊ और चेन्नई के बीच मुकाबले से पहले बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा फीफ्टी प्लस पारियां खेलने का रिकॉर्ड सीएसके के  पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम था, जिन्होंने  24 बार ये कारनामा किया था। वहीं राहुल ने सीएसके के खिलाफ मुकाबले में 82 रनों की पारी खेलने के साथ धोनी को इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ने के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है।

केएल राहुल ने 40.86 के औसत से 286 रन अब तक बनाए हैं।केएल राहुल की उनकी 82 रनों की मैच विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड  भी दिया गया। केएल राहुल का आईपीएल इतिहास में बतौर कप्तान 9वां  मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था।

इस सूची में पहले नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने 16 बार कप्तान के रूप में ये अवॉर्ड जीता है। तो वहीं केएल राहुल भी इस सूची में 5 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीत के साथ ही दो अंक अर्जित किए हैं।हालांकि वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद है।

READ ON APP