Hero Image

क्या आपकी भी हुई है नई-नई शादी और जा रहे है हनीमून के लिए तो पहले ध्यान रखे इन खास बातो का ध्यान

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! हर जोड़ा शादी के बाद यात्रा पर जाता है और चाहता है कि उसकी पहली यात्रा यादगार हो। अगर आप भी कुछ ऐसा ही चाहते हैं तो ये कहानी आपके लिए है. यहां बताए गए टिप्स को फॉलो करके पार्टनर के साथ आपकी यात्रा न सिर्फ शानदार होगी बल्कि यादगार भी होगी...

यात्रा की योजना बनाते समय अपने पार्टनर की पसंद को भी समझने की कोशिश करें।

अक्सर जब भी कोई नवविवाहित जोड़ा शादी के बाद पहली बार किसी ट्रिप पर जाता है तो उन्हें अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है। ऐसे में अगर उनसे डेस्टिनेशन के बारे में न पूछा जाए तो पार्टनर वहां पहुंचकर असहज और निराश महसूस कर सकता है, जिससे यात्रा का पूरा मजा खराब हो सकता है।

पार्टनर की पसंद को भी प्राथमिकता दें

सही जगह चुनने के लिए पार्टनर की सहमति होना बहुत जरूरी है। पहली यात्रा पर अपनी इच्छाएं अपने साथी पर न थोपें। अपनी दिन की यात्रा योजना में हफ़सफ़र को शामिल करें। आवास से लेकर भोजन और खरीदारी तक उनकी प्राथमिकताओं के बारे में अवश्य पूछें।

होटल छोड़ें और अन्वेषण करें

शादी के बाद पहली बार किसी ट्रिप पर जाना बहुत खास होता है। तो इस खास यात्रा का आनंद लीजिए. अपनी यात्रा के दौरान अपने साथी के साथ बाहर निकलें। केवल कमरे में मौलिकता पूरी यात्रा को ख़राब कर सकती है। अपने साथी के साथ होटल की अन्य सुविधाओं, स्विमिंग पूल, स्पा, जिम का आनंद लें। बाहर टहलने जाएं.

फोटो क्लिक करने में समय बर्बाद न करें

अक्सर जब लोग अपने पार्टनर के साथ पहली बार किसी ट्रिप पर जाते हैं तो उन यादों को समेटने के लिए तस्वीरें क्लिक करते रहते हैं। ऐसे में फोटो क्लिक करते वक्त वे उस पल का आनंद लेना भूल जाते हैं। हो सकता है कि आपके पार्टनर को आपकी फोटो खींचने की आदत पसंद न हो. ऐसे में अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें।

घबराने से बचें

कभी-कभी लोग पार्टनर के साथ पहली बार यात्रा करते समय घबरा जाते हैं। जब चीजें उनके मुताबिक नहीं होतीं तो उनका मूड ख़राब हो जाता है। जब उनकी फ्लाइट या ट्रेन लेट हो जाती है तो उन्हें गुस्सा आने लगता है। यदि खराब मौसम या आपके साथी के कुछ समय के लिए दूर रहने से आपको बुरा लगता है, तो इस वस्तु से बचने का प्रयास करें।

READ ON APP