Hero Image

Prabhas-Deepika की 600 करोड़ी फिल्म Kalki 2898 AD की रिलीज़ डेट से उठा पर्दा, इस दिन सिनेमा घरों में मचाएगी भौकाल

कल्कि 2898 एडी, प्रभास स्टारर डायस्टोपियन पौराणिक साइंस-फिक्शन फिल्म, 27 जून को रिलीज होगी। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित, यह फिल्म पहले 9 मई को रिलीज होने वाली थी। तारीख की घोषणा के साथ, एक नया पोस्टर भी जारी किया गया था। प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन द्वारा निभाए गए महाभारत-प्रेरित पात्रों के नए रूप का खुलासा।


कल्कि 2898 ऐड का नया पोस्टर
पोस्टर में बीच में प्रभास को दिखाया गया है, उनके बगल में दीपिका और अमिताभ के किरदार हैं। हालांकि ऐसा लग रहा है कि दीपिका फिल्म में किसी तरह की योद्धा की भूमिका निभाने जा रही हैं, हाल ही में यह पता चला कि अमिताभ गुरु-मानव अश्वत्थामा की भूमिका निभा रहे हैं। पोस्टर में उन्होंने लंबी दाढ़ी और उससे भी लंबे कपड़े पहने हुए हैं, जिसे सर्वनाश के बाद की उजाड़ पृष्ठभूमि में भी देखा जा सकता है। एक टीज़र, जिसका पिछले साल सैन डिएगो कॉमिक कॉन इवेंट में अनावरण किया गया था, ने इसकी रेगिस्तानी सेटिंग और वेशभूषा के साथ डेनिस विलेन्यूवे की ड्यून फिल्मों से तुलना की।


यह फिल्म 600 करोड़ रुपये के बजट में बनाई गई है
कल्कि 2898 AD भारत की सबसे महंगी फिल्म मानी जाती है, जिसकी अनुमानित कीमत 600 करोड़ रुपये से ज्यादा है. अपनी सफलता पर सवार होकर, फिल्म आरआरआर के समान 2022 में वैश्विक लॉन्च पर नजर गड़ाए हुए है। प्रभास सालार: भाग 1 - सीज़फ़ायर से आ रहे हैं, जो छह वर्षों में उनकी पहली वास्तविक हिट है। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित, फिल्म ने दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जो कई महत्वपूर्ण और व्यावसायिक विफलताओं के बाद मुख्य कलाकार के लिए एक स्वागत योग्य वापसी थी।

दूसरी ओर, अमिताभ ने आखिरी बार बड़े बजट की फंतासी फिल्म ब्रह्मास्त्र में इसी तरह की गुरु-पुरुष की भूमिका निभाई थी। दीपिका को आखिरी बार फाइटर में देखा गया था, और उससे पहले, शाहरुख खान के नेतृत्व वाली दो ब्लॉकबस्टर 'पठान' और 'जवां' में देखा गया था। कल्कि 2898 एडी में दिशा पटानी और कमल हासन भी हैं। कल्कि 2898 AD कई भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी।

READ ON APP