Hero Image

काम के स्ट्रेस को कम करने के लिए Linkedin अपने पेश किया तीन नए धांसू गेम्स, खेलते ही हो जाएंगे एकदम रिलैक्स

टेक न्यूज़ डेस्क - दुनिया भर में लोगों को रोजगार मुहैया कराने और उनके कारोबार को बढ़ाने वाली सबसे लोकप्रिय वेबसाइट लिंक्डइन ने लोगों के लिए काम के दौरान तुरंत ब्रेक लेने का एक नया तरीका खोजा है। दरअसल, लिंक्डइन ने एक नया गेम लॉन्च किया है, जो दिमाग बढ़ाने वाली एक्सरसाइज के साथ रोजाना वर्कआउट और नए कनेक्शन बनाने का एक अनोखा तरीका प्रदान करता है।

लिंक्डइन ने 3 नए गेम पेश किए
लिंक्डइन ने 1 मई को अपने प्लेटफॉर्म पर तीन गेम लॉन्च किए हैं, जिनके नाम क्रॉसक्लिंब, पिनपॉइंट और क्वींस हैं। ये कुछ ऐसे खेल हैं जो न केवल कर्मचारियों को अपने काम से आराम करने का मौका देते हैं, बल्कि उस आराम के साथ-साथ उन्हें अपने कौशल में सुधार करने और एकाग्रता, ध्यान और मानसिक लचीलेपन जैसी क्षमताओं का उपयोग करने का भी मौका मिलता है। देता है. लिंक्डइन ने इन गेम्स को अपने प्लेटफॉर्म पर पेश करते हुए हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू का हवाला दिया है और कहा है कि काम के दौरान बार-बार ब्रेक लेने से न केवल कर्मचारी का दिमाग शांत होता है बल्कि उनकी उत्पादकता भी बढ़ती है।

काम करने के साथ-साथ लोगों का मनोरंजन भी होगा
लिंक्डइन ने कहा कि उसके उपयोगकर्ता न्यूज हब पर जाकर हर दिन एक बार ये गेम खेल सकेंगे, जो लिंक्डइन मुख्य स्क्रीन या माय नेटवर्क टैब पर दिखाई देगा। इसके अलावा इन गेम्स को खेलते समय यूजर्स उन कनेक्शन्स को भी देख पाएंगे जिन्होंने ये गेम्स खेले हैं। आप अपने कनेक्शन के स्कोर और कंपनी के लीडरबोर्ड को भी देख पाएंगे।

इसी तरह, लिंक्डइन न्यूज इंडिया ने भी यह पता लगाने के लिए एक सर्वेक्षण किया कि भारतीय पेशेवर काम पर शब्द गेम और पहेलियों को हल करने के बारे में क्या सोचते हैं। इस सर्वे के दौरान लिंक्डइन को कुल 1313 वोट मिले, जिनमें से 72 प्रतिशत लोगों का मानना है कि वर्ड गेम और पहेलियां एक बेहतरीन मानसिक व्यायाम हैं। वहीं, 11 फीसदी लोगों का मानना है कि यह अपने सहकर्मियों के साथ मतभेदों को सुलझाने का एक अच्छा तरीका है, जबकि 13 फीसदी लोगों का मानना है कि उन्होंने कभी ऐसा कुछ करने की कोशिश नहीं की है, लेकिन वे ऐसा करना चाहेंगे.

READ ON APP