Hero Image

प्रकृति के शानदार नजारों के बीच में लेना चाहते हैं सात फेरे तो आप भी जरूर बनाएं इन हिल स्टेशनों को अपना वेडिंग डेस्टीनेशन

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!!  हर कोई चाहता है कि उसकी शादी एक शानदार जगह पर हो। लेकिन उन्हें समझ नहीं आता कि शादी की तैयारियों के लिए कौन सी जगह सबसे अच्छी रहेगी.क्या आपने सोचा है कि अगर आपकी शादी पहाड़ों के शानदार नजारे के साथ हो तो कितना मजा आएगा। यहां आपकी तस्वीरें भी निखर कर आएंगी. अगर आप अपने पति के साथ खुले आसमान के नीचे पहाड़ों की सात सैर करेंगी तो यह नजारा कभी नहीं भूल पाएंगी।प्राकृतिक सुंदरता, सुहावने मौसम और शांत वातावरण के साथ यह हिल स्टेशन आपके विवाह स्थल के लिए सबसे अच्छी जगह है।आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप कहां अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग तय कर सकते हैं।

शिमला

हिमाचल प्रदेश में स्थित, शिमला भारत के सबसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर शिमला डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए भारत की सबसे अच्छी जगहों में से एक है।लोग यहां अपने हनीमून के लिए आते हैं, लेकिन क्या हो अगर आपको इस हनीमून प्लेस पर ही अपनी शादी का आयोजन करने को मिल जाए।

यह उत्तराखंड का एक सुरम्य हिल स्टेशन है। यह जगह कपल्स के लिए सबसे अच्छी मानी जाती है। हरी-भरी पहाड़ियों के बीच स्थित कई होटल आपकी शादी की तैयारियों के लिए सबसे अच्छी जगह हैं। यहां मसूरी में माल रोड के पास स्थित जेडब्ल्यू मैरियट मसूरी वॉलनट ग्रोव रिज़ॉर्ट और जेपी रेजीडेंसी मनोज मसूरी काफी लोकप्रिय रिसॉर्ट माने जाते हैं।

नैनीताल

अगर आप अपनी शादी की तैयारियां किसी हिल स्टेशन पर करना चाहते हैं तो उत्तराखंड का नैनीताल भी सबसे अच्छी जगह है। यह स्थान चमचमाती झीलों और हरियाली से घिरा एक आकर्षक हिल स्टेशन है।शांत पहाड़ियों के बीच स्थित मनु महारानी रिज़ॉर्ट और नैनी रिट्रीट शादियों के लिए लोकप्रिय रिसॉर्ट माने जाते हैं। नैनी रिट्रीट आपको नैनी झील का शानदार नजारा देगा।

READ ON APP