Hero Image

भारत की सबसे खूबसूरत जगह जिसे दुनिया खरीदना चाहती है

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि हमारा देश भारत दुनिया के खूबसूरत देशों में से एक हैं। यही कारण है कि यहां पर दुनिया भर से लाखों सैलानी ऐते हैं। तथा यहां की खूबसूरती को देखने को लुत्फ उठाते हैं। लेकिन आझ हम आफको इश आर्टिकल में भारत की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसपर दुनिया के सभी देशों की नजर टिकी हुई है। तथा भारत की इश खूबसूरत जगह को दुनिया खरीदना चाहती है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि  भारत का हिन्द महासागर दुनिया का एक सबसे खूबसूरत महासागर है। तथा हिन्द महासागर पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुई है।  क्योकि हिन्द महासागर भारत की आर्थिक समृद्धि और देश के विकास मे अपना विशेष महत्व रखता है। जिसके चलते दुनिया इस खरीदना चाहती है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि भारत के नौ सेना प्रमुख ने हाल ही में बताया था कि की हमे इस महासागर को पारंपरिक ओर गैर पारंपरिक खतरों से बचाना होगा। तथा हमने इसे इनसे बचाने के लिए भारतीय नौ सेना के 70 युद्धपोत तैयार कीये है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतिय नेवी ने आईएनएस चक्र ,अरिहंत जैसी पंडुब्बियों को भारत की सुरक्षा मे लगा रखा है। भारत हर साल अपने पड़ोसी दुश्मनों पर नजर रखने लिए इस महासागर का उपयोग करता है।

बता दें कि हिन्द महासागर मे हर साल सैकड़ों डाकू लुटेरे आते है। जिनको इंडियन नेवी  खत्म कर देती है। इंडियन नेवी हर साल 300 से 700 डाकुओ को मार गिराती है।

The post भारत की सबसे खूबसूरत जगह जिसे दुनिया खरीदना चाहती है appeared first on समाचार नामा.

READ ON APP