Hero Image

दो दिवसीय दौरे के लिए भूटान पहुंचे PM Modi, पीएम शेरिंग तोब्गे ने गर्मजोशी से एयरपोर्ट पर किया स्वागत, इन मामलों पर होगी चर्चा

विश्व न्यूज डेस्क !!! भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए भूटान पहुंच गए हैं. भूटान के पारो एयरपोर्ट पर पीएम का जोरदार स्वागत हुआ. भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने पीएम मोदी का स्वागत किया. इससे पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (22 मार्च) को दो दिवसीय यात्रा पर भूटान के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी शनिवार को भारत लौटेंगे.

इससे पहले, पीएम मोदी गुरुवार को भूटान के लिए रवाना होने वाले थे, लेकिन हिमालयी राष्ट्र में खराब मौसम के कारण यात्रा स्थगित कर दी गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भूटान आगमन से पहले भूटान के पारो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सजाया गया है। पीएम मोदी के स्वागत के लिए रेड कारपेट बिछाया गया है. इसके अलावा रंगोली भी बनाई जा रही है। इसके लिए तैयारी कर ली गयी है.

पीएम मोदी के आगमन से भूटान के लोग खुश हैं

पीएम नरेंद्र मोदी के भूटान दौरे को लेकर स्थानीय निवासी काफी खुश हैं. इस पर स्थानीय निवासी रत्ना माया गुरुंग का कहना है कि पीएम मोदी को यहां पाकर हम खुश हैं. हमारे पड़ोसी देश भारत के साथ हमारे पहले से ही मजबूत संबंध हैं। यह यात्रा इसे और मजबूत बनाएगी.' सक्के के अलावा स्थानीय निवासी त्सेवांग दोरजी कहते हैं, हम पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। आज सभी स्कूल बंद हैं. सभी छात्र पीएम मोदी के स्वागत के लिए एक्सप्रेस हाईवे पर गए हैं. हमें उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है.

पीएम मोदी को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी

जब पीएम मोदी भूटान पहुंचे तो पारो एयरपोर्ट से थिंपू तक 45 किलोमीटर की दूरी पर एक मानव दीवार थी. इस दौरान सड़कों के दोनों ओर प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए पूरा भूटान सड़कों पर उतर आया था.

READ ON APP