Hero Image

'पैसे के लिए काटी खुद की टांगे' इंश्योरेंस के 11 करोड़ हड़पने के लिए स्टूडेंट ने काट डाली खुद की टाँगें, 10 घंटे बर्फ में जमाया फिर काटी

विश्व न्यूज डेस्क !!! बीमा धोखाधड़ी योजना का शिकार होने के बाद ताइवान विश्वविद्यालय के एक छात्र का पैर काट दिया गया। 23 साल का छात्र खुद मुसीबत में फंस गया. झांग नाम के छात्र ने कथित तौर पर खुद को गंभीर चोटें पहुंचाईं। उन पर धोखाधड़ी और बीमा धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। ताइवान क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने बताया कि झांग ने खुद को फ्रीज करने के लिए अपने पैरों को सूखी बर्फ की बाल्टी में दस घंटे से अधिक समय तक डुबोए रखा।

उन्होंने 1.3 मिलियन डॉलर (11 करोड़ रुपए) के बीमा के लिए यह कदम उठाया।

जांच में पैसों के लिए बीमा का झूठ पकड़ा गया

जांचकर्ताओं ने खुलासा किया कि झांग के साथी लियाओ ने उसे धोखाधड़ी करने के लिए मजबूर किया था। लियाओ, जो क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग घाटे से जूझ रहा था, ने कथित तौर पर झांग को एक कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया जिसके लिए झांग को लियाओ को 800,000 डॉलर का भुगतान करना होगा। झांग का फायदा उठाते हुए लियाओ ने उसे ठगों द्वारा उसके पीछे पड़े होने और उसकी जान को खतरा होने की तमाम तरह की कहानियां सुनाना शुरू कर दिया, जिससे झांग डर गया।

मामले की जांच में झांग को दोषी ठहराया गया था

26 जनवरी, 2023 की रात को, दोनों ताइपे से निकले और उन्होंने झांग को ठंड से मरते हुए पाया। हालांकि, डॉक्टरों ने अस्पताल में झांग की चोटों की जांच की। अस्पताल प्रशासन ने पाया कि झांग के पैरों पर जूते या मोजे के कोई निशान नहीं थे और घाव शीतदंश के समान थे, न तो अधिक और न ही कम। मौसम के आंकड़ों से यह भी स्पष्ट है कि पाला पड़ना असंभव है। तापमान लगभग 5 डिग्री सेल्सियस था जो ठंड से कोसों दूर था। अधिकारियों के मुताबिक ताइवान की जलवायु में पाला पड़ना संभव नहीं है.

पुलिस ने मौके से सामान जब्त कर लिया

पुलिस ने मामले की जांच की और बाद की तलाशी में प्लास्टिक की बाल्टियाँ, बीमा दस्तावेज़ और आठ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित सबूत मिले। झांग और लियाओ को धोखाधड़ी और गंभीर चोट पहुंचाने के आरोप में 17 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

READ ON APP