Hero Image

RCB vs GT, Highlights: अटक गई थी RCB की सांसे, दिनेश कार्तिक ने बचा ली लाज, गुजरात का खेल अब खत्म

क्रिकेट न्यूज डेस्क।। फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को उसके घर में 4 विकेट से हरा दिया। मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए गुजरात को 19.3 ओवर में 147 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने मिलकर लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी के लिए हलचल मचा दी।

फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 64 रन की शानदार पारी खेली. इस बीच उन्होंने महज 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

फाफ डु प्लेसिस ही नहीं विराट कोहली ने भी बल्ले से खूब धमाल मचाया. कोहली ने 27 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. हालांकि फाफ के आउट होने के बाद पावर प्ले खत्म होते ही आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई, लेकिन दिनेश कार्तिक एक बार फिर फिनिशर की भूमिका में उतरे और आरसीबी को जीत दिलाई। इस जीत के साथ आरसीबी के अब 11 मैचों में 8 अंक हो गए हैं. ऐसे में अगर आरसीबी बाकी बचे तीन मैच जीतती है तो रनरेट समीकरण के चलते उसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका रहेगा. इसके साथ ही गुजरात टाइटंस की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं. गुजरात 11 मैचों में 8 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है और रन रेट भी आरसीबी से भी खराब हो गया है।

पावर प्ले में आरसीबी ने 92 रन बनाए
गुजरात के खिलाफ इस मैच में आरसीबी की टीम ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और पहले 6 ओवर में 92 रन बनाए. इस बीच टीम ने सिर्फ एक विकेट खोया. फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के बाद विल जैक्स बल्लेबाजी करने आए. पहले विकेट के बाद आरसीबी की रन गति पर थोड़ा ब्रेक लगा. इसके साथ ही टीम ने 99 रन के स्कोर पर विल जैक्स का विकेट भी खो दिया. दो विकेट गिरने के बाद ऐसा लग रहा था जैसे गुजरात के गेंदबाज अपनी पूरी फॉर्म में लौट आए हैं. जोशुआ लिटिल और नूर अहमद ने मिलकर मैच को रोमांचक बना दिया। पावर प्ले के बाद गुजरात की टीम ने 6 विकेट लेकर आरसीबी को परेशानी में डाल दिया.

आख़िरकार दिनेश कार्तिक ने कमान संभाली
फाफ डुप्लेसिस के आउट होने के बाद आरसीबी के चार बल्लेबाज सिर्फ 8 रन ही बना सके. लगातार गिरते विकेटों के बीच गुजरात के पास वापसी करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला और अंत तक बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई. कार्तिक 12 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे. कार्तिक ने अपनी पारी में कुल तीन चौके भी लगाए. इसके अलावा स्वप्निल सिंह ने भी 9 गेंदों में 15 रन बनाए.

जोशुआ लिटिल को 4 विकेट मिले
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने जिस तरह से शुरुआत की, ऐसा लग रहा था कि टीम बड़ी जीत हासिल करेगी, लेकिन जैसे ही आरसीबी का पहला विकेट गिरा, गुजरात के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने कहर बरपाना शुरू कर दिया।

लिटिल ने 2 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट लिए. जोशुआ लिटिल को नूर अहमद का साथ मिला जिन्होंने दो विकेट लिए। इस बीच अगर इन दोनों को गुजरात के अन्य गेंदबाजों का साथ मिल जाता तो शायद टीम 147 रनों का बचाव करते हुए बड़ा उलटफेर कर सकती थी.

READ ON APP