Hero Image

IPL 2024: ट्रेविस हेड ने खेली आतिशी पारी, लेकिन रैना का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

नई दिल्ली: ट्रेविस हेड की आतिशी बल्लेबाजी आईपीएल 2024 में बदस्तूर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अरुण जेटली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को जारी रही। पिछले मैच में आतिशी शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड ने 32 गेंद में 89 रन की आतिशी पारी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली। हेड ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 6 छक्के जड़े।


पॉवरप्ले में जोड़े 125 रन
हेड ने दिल्ली के खिलाफ आतिशी अंदाज में पारी की शुरुआत छक्के के साथ की। इसके बाद उन्होंने पीछे नहीं मुड़कर नहीं देखा और महज 16 गेंद में अपना अर्धशतक जड़ दिया। हेड ने अभिषेक शर्मा के साथ 2.4 ओवर में अर्धशतकीय और 4.6 ओवर में शतकीय साझेदारी पूरी कर ली। दोनों ने मिलकर पॉवरप्ले के 6 ओवर में 125 रन बगैर किसी नुकसान के जोड़ लिए और पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया।

ये भी पढें: IPL 2024: ट्रेविस हेड ने छुड़ाए दिल्ली के गेंदबाजों के छक्के, जड़ा हैदराबाद के लिए सबसे तेज अर्धशतक


रैना का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
ट्रेविस हेड आईपीएल पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। रैना ने साल 2014 में पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले छह ओवर में 87 रन जड़ दिए थे। वहीं हेड रैना के रिकॉर्ड की बराबरी करने से 3 रन दूर रह गए। हेड 84 रन बना सके। 125 रन की साझेदारी में हेड ने 84 और अभिषेक ने 40 रन का योगदान दिया।

ये भी पढ़ें: SRH vs DC: हैदराबाद ने रचा इतिहास, बना दिया पावरप्ले में आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

READ ON APP