Hero Image

सचिन को पीछे छोड़ CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Ruturaj Gaikwad: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज का शानदार प्रदर्शन जारी है। पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। दरअअसल आईपीएल में रन बनाने के मामले में उन्होंने द ग्रेट सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। मैच शुरू होने से पहले गायकवाड़ को इसके लिए 29 रन की दरकार थी। गायकवाड़ ने जैसे ही अपना 29वां रन लिया उन्होंने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 2,334 रन से आगे निकल गए हैं।

गायकवाड़ ने सैम करन की गेंद पर चौका लगाकर यह आंकड़ा पूरा किया। हालांकि, वह अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए और 21 गेंद में 32 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें राहुल चाहर ने जितेश शर्मा के हाथो कैच करवाया।

सचिन ने ये रन 78 मैच खेलकर बनाए थे। गायकवाड़ ने 63वें मैच ही इस आंकड़े को पार कर लिया है। गायकवाड़ के नाम 18 अर्धशतक और दो शतक भी हैं, जबकि सचिन ने अपने आईपीएल करियर में 1 शतक और 13 अर्धशतक लगाए थे।

आईपीएल में सर्वाधिक रन
आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली टॉप पर हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के दिग्गज बैटर कोहली के नाम 247 मैचों में 7763 रन हैं। वह टी20 लीग में 7000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। विराट के बाद शिखर धवन हैं, जिनके नाम 222 मैचों में 6769 रन हैं। धवन आईपीएल में पंजाब किंग्स का नेतृत्व करते हैं। 6564 रनों के साथ डेविड वॉर्नर तीसरे स्थान पर हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने 254 मैचों में 6537 रन बनाए हैं।

READ ON APP