Hero Image

ईडी अधिकारी बनकर बुजुर्ग से ठगे पांच लाख

jaipur, 25 अप्रैल (Udaipur Kiran) . बजाज नगर थाना इलाके में बदमाशों ने खुद को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारी बताकर बुजुर्ग को ठग लिया. बदमाशों ने दो बार में बुजुर्ग से पांच लाख रुपये से ज्यादा ट्रांसफर कर दिए. Police ने पीडित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पडताल में जुटी हें

Police के अनुसार गोपालपुरा मोड़ हिम्मत नगर के रहने वाले राजेन्द्र भंडारी (64) ने मामला दर्ज करवाया कि ग्यारह अप्रेल की सुबह उनके मोबाइल पर फोन आया.

फोन करने वाले ने खुद को ईडी का अधिकारी बताया और कहा कि आपके आधार कार्ड से फर्जी सिम खरीद कर फर्जी Bank खाता केनरा Bank में खोला गया है. दो करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया है. इसके चलते तुम्हें गिरफ्तार किया जाएगा. इसके बाद बदमाशों ने एक फर्जी गिरफ्तारी वारंट भी भेजा. जो Mumbai Police के नाम से बना हुआ था. आरोपित ने पीड़ित को अपनी बातों में फंसा कर डराया. फिर दो Bank के अकाउंट नंबर दिए. उसमें पैसा डालने के लिए कहा. बदमाशों ने पीड़िता को धमकाया की अगर गिरफ्तार नहीं होना. इन दोनों खातों में पैसा डाल दो. यह सरकार के गोपनीय खाते हैं. पीड़ित ने बदमाशों की धमकी सुनकर बदमाशों के दिए दोनों खाते में दो बार में 5 लाख 92 हजार रुपये डाल दिए. एक खाते में 2 लाख 64 हजार और दूसरे खाते में 3 लाख 28 हजार डाल दिए. पैसा डालने के बाद भी आरोपित और पैसों की मांग करने लगे. पीड़ित ने अपने जानकारों को यह बात बताई. इस पर साइबर फ्रॉड होने का शक हुआ. पीड़ित ने Police उपायुक्त jaipur पूर्व (डीसीपी) को घटना की जानकारी दी.

(Udaipur Kiran)

READ ON APP