Hero Image

F77 Mach 2: इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल जो ट्रक भी खींच सकती है

दोस्तों अगर आप धांसू बाइक लेना चाहते है तो बैंगलोर की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ने हाल ही में अपनी धांसू इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 Mach 2 को भारत में लॉन्च कर दिया है. ये बाइक कुछ साल पहले लॉन्च हुई Ultraviolette F77 का अपग्रेडेड वर्जन है. बाइक की लुक और डिज़ाइन काफी धांसू है , और दोस्तों कंपनी का दावा है कि ये नई इलेक्ट्रिक बाइक इतनी दमदार है कि एक साथ दो ट्रकों को खींच सकती है , चलिए अब इस शानदार बाइक की खूबियों को जानते हैं

डिज़ाइन और वैरिएंट

Ultraviolette F77 Mach 2 स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ आती है और ढेर सारे फीचर्स से लैस है. कंपनी का तो ये भी दावा है कि ये दुनिया की सबसे एडवांस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल है. ये बाइक दो वैरिएंट्स – स्टैंडर्ड और रिकॉन में उपलब्ध है.

कीमत

अभी लॉन्च के मौके पर अल्ट्रावॉयलेट F77 Mach 2 की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये से शुरू होती है. ये कीमत सिर्फ पहले 1000 ग्राहकों के लिए ही है. इसके बाद इसकी कीमत बढ़कर 3,99,000 रुपये हो जाएगी. ये धांसू बाइक आपको 9 अलग-अलग रंगों में मिलेगी.

दमदार बैटरी और मोटर

अल्ट्रावॉयलेट F77 Mach 2 के स्टैंडर्ड मॉडल में 27kW की दमदार मोटर लगी है, वहीं रिकॉन मॉडल में 30kW की पावरफुल मोटर दी गई है. स्टैंडर्ड मॉडल में 7.1kWh क्षमता की बैटरी और रिकॉन मॉडल में 10.3kWh की अब तक की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन बैटरी लगी है. इतनी दमदार बैटरी की बदौलत ये बाइक सिंगल चार्ज में 323 किलोमीटर की धांसू रेंज देती है. पावरफुल मोटर होने की वजह से ये बाइक सिर्फ 7 सेकंड में ही 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

धाकड़ फीचर्स

ये बाइक सिर्फ पावर और रेंज में ही दमदार नहीं है, बल्कि फीचर्स के मामले में भी कमाल की है. इसमें 5-इंच का TFT डिस्प्ले, तीन राइड मोड्स, ऑटो डिमिंग हेडलाइट, हिल होल्ड, ABS, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे ज़रूरी फीचर्स दिए गए हैं. 9 लेवल का रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम हाई स्पीड में गाड़ी को जल्दी रोकने के साथ-साथ बैटरी को चार्ज करने में भी मदद करता है.

दोस्तों कंपनी दावा कर रही है कि ये धांसू बाइक 1 लाख किलोमीटर चलने के बाद भी इसकी बैटरी 95% तक दुरुस्त रहेगी. साथ ही ये बाइक 15,000 किलो तक का वजन भी आसानी से खींच सकती है. कुछ महीने पहले कंपनी ने दो ट्रकों को एक साथ खींचकर इस बाइक की टोइंग कैपेसिटी को टेस्ट भी किया था.

READ ON APP