Hero Image

अब लोकसभा चुनाव में उतरेंगे अखिलेश यादव, 25 अप्रैल को कर सकते है नामांकन

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब लोकसभा चुनाव में भी उतरेंगे. दावा है कि वह राज्य की कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 25 अप्रैल गुरुवार को नामांकन कर सकते हैं. यह जानकारी सूत्रों ने दी.


इससे पहले समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया था. सूत्रों की मानें तो लखनऊ में कन्नौज सपा के नेताओं ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है. सूत्रों की मानें तो सपा के स्थानीय नेता इस सीट पर अखिलेश यादव के अलावा किसी और के नाम पर राजी नहीं हो रहे हैं. ऐसे में अब पार्टी अपने फैसले पर फिर से विचार कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सपा प्रमुख ने उन नेताओं की अपील पर विचार करने का भरोसा दिया है.

हालांकि इन तमाम राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कन्नौज से सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान की प्रतिक्रिया काफी अहम हो जाती है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि अब कोई टिकट नहीं बदला जाएगा. लेकिन सूत्रों की मानें तो सोमवार को नाम का ऐलान होने के बाद तेज प्रताप सिंह यादव बुधवार को नामांकन करने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन अब तमाम घटनाक्रम के बीच स्थिति बदल गई है और वह नामांकन नहीं करेंगे.

सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव अब गुरुवार को इस सीट के नामांकन कर सकते हैं. हालांकि सपा प्रमुख कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे, इसपर अंतिम फैसला वह चाचा राम गोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव से बातचीत करने के बाद ही लेंगे. ऐसे में बुधवार की शाम तक इस सीट पर कोई बड़ा ऐलान होने की संभावना है.

बता दें कि कन्नौज से पहले भी सपा में कई सीटों पर ऐसा ही घटनाक्रम होते नजर आया है. मुरादाबाद और रामपुर के उम्मीदवारों के ऐलान और नामांकन के बीच की कहानी किसी से छीपी नहीं है. जबकि मेरठ और बदायूं में भी नामांकन से कुछ दिन पहले उम्मीदवारों को बदला गया था.

READ ON APP