Hero Image

Rajasthan: ACB ने रिश्वत प्रकरण में Magistrate के आवास की ली तलाशी

ACB searches : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने कथित रिश्वतखोरी के एक प्रकरण में दूदू के जिलाधिकारी (Magistrate) हनुमान मल ढाका और पटवारी (Patwari) हंसराज के खिलाफ मामला दर्ज कर जिलाधिकारी के आवास तथा तहसील कार्यालय की तलाशी ली।
एक अधिकारी ने जयपुर में शनिवार को यह जानकारी दी। ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान शुक्रवार देर रात तक जारी रहा।

ALSO READ: कोर्ट में ED का दावा, 100 करोड़ की रिश्वत ली, 600 करोड़ का घोटाला, साजिशकर्ता केजरीवाल,विजय नायर है राइट हैंड

शिकायत जिलाधिकारी के पास गई थी : एसीबी के उपमहानिरीक्षक डॉ. रवि ने एक बयान में बताया कि परिवादी द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई की दूदू कस्बे में उनकी कंपनी के नाम से 204 बीघा जमीन में से कुछ खसरे तालाब/पाल क्षेत्र में होने के कारण रूपांतरण करवाए जाने की बात को लेकर एक शिकायत जिलाधिकारी के पास गई थी।

25 लाख रुपए की मांग की जा रही थी : उन्होंने बताया कि इस पर कार्रवाई नहीं करने के एवज में दूदू के जिलाधिकारी और पटवारी द्वारा परिवादी से 25 लाख रुपए की मांग कर परेशान किया जा रहा था और बाद में 21 लाख रुपए लेना तय हुआ। परिवादी ने 21 लाख रुपए देने में असमर्थता जाहिर की तो बाद में 15 लाख रुपए लेना तय हुआ।

ALSO READ: घटिया चिकित्सा उपकरण मामला: ACB का दिल्ली के LNJP अस्पताल में छापा

जिलाधिकारी और पटवारी के खिलाफ मामला : एसीबी अधिकारी ने बताया कि तय रकम में से 7.5 लाख रुपए कलेक्टर द्वारा अपने डाक बंगले पर मंगवाया जाना रिकॉर्डिड बातचीत में स्पष्ट हुआ। ब्यूरो ने प्रारंभिक जांच में दूदू के जिलाधिकारी हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज द्वारा रिश्वत की मांग किए जाने की बात का सत्यापन करने के बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

अदालत से तलाशी के लिए वॉरंट लेकर एसीबी जिलाधिकारी दूदू के डाक बंगले और तहसील कार्यालय पहुंची और वहां की तलाशी ली, जो कि शुक्रवार देर रात तक जारी रही। राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के अधिकारी रह चुके ढाका को पिछले साल भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में पदोन्नत किया गया था।(भाषा)

Edited by: Ravindra Gupta

READ ON APP