Hero Image

Bihar Politics: लालू के 'M' फॉर्म्युले को सिवान में धूल चटाएंगे उनके करीबी, ओवैसी ने तैयार कर लिया 'प्लान बाहुबली'

पटना: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह बाहुबली नेता रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के प्रति पूरी सहानुभूति रखती है और अगर वह निर्दलीय या किसी अन्य समान विचाराधारा वाले दल के उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ती हैं तो वह उनका समर्थन करेगी। बिहार में एआईएमआईएम के एकमात्र विधायक और प्रदेश इकाई के प्रमुख अख्तरुल ईमान ने यहां यह घोषणा की।
हिना शहाब ने पिछले कुछ लोकसभा चुनाव सीवान से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उम्मीदवार के रूप में लड़े थे, उनके पति चार बार इस सीट से सांसद रहे थे। हालांकि इस बार उन्हें टिकट नहीं मिलने की आशंका है। शहाबुद्दीन की पत्नी का समर्थन करेगी AIMIMईमान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हम दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी के प्रति पूरी सहानुभूति रखते हैं। अगर वह निर्दलीय या समान विचारधारा वाली पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चुनती हैं, तो एआईएमआईएम उन्हें पूरा समर्थन देगी और यहां तक कि उनके प्रचार अभियान में भी मदद करेगी।’ यह पूछे जाने पर कि क्या एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद से मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी हिना शहाब के लिए प्रचार करने के लिए बिहार आएंगे, तो ईमान ने कहा, ‘हम उनके बारे में नहीं कह सकते क्योंकि उनकी कई व्यस्तताएं हैं।
लेकिन मैंने यह स्पष्ट कर दिया है कि हमारी पार्टी क्या करना चाहती है।’ अब बिहार की 15 सीटों पर ताल ठोकेगी ओवैसी की पार्टीईमान ने यह भी कहा कि एआईएमआईएम ने अब राज्य में 15 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है जबकि उन्होंने हाल ही में बिहार में अपनी पार्टी के 11 सीटों पर चुनाव लडने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, ‘हम कुछ और सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने मधुबनी से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। अगर हम ऐसा करने का फैसला करते हैं तो हम इस संबंध में घोषणा करेंगे।
ईमान बिहार की एकमात्र मुस्लिम बहुल सीट किशनगंज से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे, जहां उन्हें पिछले आम चुनाव में लगभग तीन लाख वोट मिले थे।

READ ON APP