Hero Image

10वीं पास वालों के लिए सरकारी नौकरी का मौका,जल्दी करें अप्लाई

इस सरकारी नौकरी के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं. सबसे खास बात है कि 10वीं पास योग्य उम्मीदवार भी इंडिया पोस्ट वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

भारतीय डाक विभाग में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है (India Post Jobs 2024). इच्छुक उम्मीदवार 14 मई, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

ये सभी वैकेंसी कर्नाटक क्षेत्र के लिए हैं. इंडिया पोस्ट की वेबसाइट के अनुसार, इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 27 स्टाफ कार ड्राइवर वैकेंसी को भरा जाएगा (India Post Vacancy 2024). इच्छुक उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है.

इंडिया पोस्ट नोटिफिकेशन 2024

इंडिया पोस्ट में कहां कितनी वैकेंसी?
इंडिया पोस्ट भर्ती अभियान 2024 के जरिए कुल 27 स्टाफ कार ड्राइवर वैकेंसी को भरा जाएगा. जानिए किस क्षेत्र में कितने पदों पर होगी भर्ती-

एनके रीजन
चिक्कोडी- 1
कालाबुर्गी- 1

हावेरी- 1
कारवार- 1

बीजी हेडक्वार्टर रीजन
एमएमएस, बेंगलुरु- 15

एसके रीजन
मांड्या- 1
एमएमएस, मैसूर- 3
पुत्तूर- 1
शिवमोग्गा- 1
उडुपी- 1
कोलार- 1

India Post Jobs 2024: इंडिया पोस्ट में नौकरी के लिए योग्यता और उम्र सीमा
इंडिया पोस्ट में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना जरूरी है. साथ ही आवेदक की उम्र 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए. इसमें एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी को 3 साल तक की छूट मिलेगी. सरकारी कर्मचारी 40 साल की उम्र तक आवेदन कर सकते हैं (केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों को ध्यान में रखना होगा). एक्स सर्विसमैन को आयु सीमा में 3 साल की छूट मिलेगी. एससी या एसटी वर्ग से हैं तो 8 साल और ओबीसी वालों को 6 साल की छूट मिलेगी.

India Post Jobs 2024: इंडिया पोस्ट में ड्राइवर को कितनी सैलरी मिलेगी?
इंडिया पोस्ट में ड्राइवर के पद पर चयनित योग्य उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर हर महीने 19,900 से लेकर 63,200 रुपये तक दिए जाएंगे. यह सैलरी 7वें वेतन आयोग के पे लेवल 2 के हिसाब से दी जाएगी. इसके साथ ही चयनित उम्मीदवारों को अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी. आवेदक को थ्योरी टेस्ट/ ड्राइविंग टेस्ट और मोटर मैकेनिज्म टेस्ट देने होंगे. ड्राइविंग टेस्ट में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को ही इन 27 पदों पर सरकारी नौकरी दी जाएगी. चयनित अभ्यर्थी के लिए 2 साल का प्रोबेशन पीरियड तय किया गया है.

India Post Job Notification 2024: इंडिया पोस्ट में नौकरी के लिए कहां आवेदन भेजें?
इंडिया पोस्ट में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने के साथ सभी जरूरी दस्तावेज संलग्न करके इस पते पर स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के जरिए भेजना होगा- "प्रबंधक, मेल मोटर सेवा, बेंगलुरु- 560001". अन्य जानकारी के लिए www.indiapost.gov.in पर जारी किया गया ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.