Hero Image

Team India Squad: इन 9 खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की की, आईपीएल में मचा रहे हैं धमाल


मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने अब तक 8 मैचों में 43.29 की औसत से 303 रन बनाए हैं.

Predicted Players For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैसी होगी टीम इंडिया? किन खिलाड़ियों को मिलेगी भारतीय टीम में जगह? दरअसल, बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर पहले ही संकेत दे चुके हैं कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम में महत्व दिया जाएगा.

ऐसे में इस सीजन में अब तक कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. हालाँकि, हम उन खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे जिन्होंने आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है क्योंकि यह लगभग तय है कि ये खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में खेलेंगे।

आईपीएल में अब तक इन खिलाड़ियों ने मचाया है धमाल 

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए लगातार शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने अब तक 8 मैचों में 43.29 की औसत से 303 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक भी शामिल है. इसके अलावा विराट कोहली का बल्ला आग उगल रहा है. ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली 8 मैचों में 63.17 की औसत से 379 रन बनाकर टॉप पर हैं। वहीं यशस्वी जयसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़कर टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए अपना दावा ठोक दिया है. हालांकि यशस्वी जयसवाल पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तूफानी शतक लगाया।

टी20 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों का चयन तय है...

बाकी खिलाड़ियों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन भले ही निराशाजनक रहा हो, लेकिन ऋषभ पंत अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. इस सीजन में अब तक विपक्षी बल्लेबाजों को गेंद के खिलाफ संघर्ष करते हुए देखा गया है। ऑरेंज कैप की रेस में जसप्रीत बुमराह सबसे आगे चल रहे हैं. रवींद्र जडेजा अपनी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से भी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुश्किल हालात में रवींद्र जडेजा ने अच्छी पारी खेली. शिवम दुबे, रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव भी आईपीएल में लगातार रन बना रहे हैं. ऐसे में इन बल्लेबाजों का टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना लगभग तय है.