Hero Image

T20 World Cup 2024: मोहम्मद शमी नहीं हुए फिट तो T20 वर्ल्ड कप में कौन लेगा जगह, ये 3 हैं दावेदार

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के 38वें मैच में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही आरआर ने प्लेऑफ के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। वहीं, अगर MI को अंतिम 11 में जगह बनानी है तो उसे अपने ज्यादातर मैच जीतने होंगे। सोमवार को खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो संदीप शर्मा रहे.

इसके साथ ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है.

शमी टीम से बाहर हो गए हैं
भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाल ही में घुटने की सर्जरी कराई है। इस वजह से वह आईपीएल का 17वां सीजन नहीं खेल रहे हैं. शमी आईपीएल 2024 के बाद शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. शमी फिलहाल रिहैब से गुजर रहे हैं। इसी बीच भारतीय टीम को शमी की जगह मिल गई है. संदीप शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं.

बुमराह-सिराज की स्थिति तय!


विश्व कप के लिए भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जगह लगभग पक्की मानी जा रही थी। ऐसे में संदीप तीसरे तेज गेंदबाज की जगह ले सकते हैं. संदीप के अलावा चयनकर्ता अर्शदीप सिंह के नाम पर भी विचार कर सकते हैं. हालांकि, आईपीएल 2024 में वह अब तक ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं. जबकि चयनकर्ता शायद ही कभी भुवनेश्वर कुमार के नाम के बारे में सोचेंगे.

संदीप किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं
संदीप ने सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 4.5 की इकोनॉमी रेट से 18 रन खर्च किए और 5 विकेट लिए। उन्होंने ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड और गेराल्ड कोएत्जी को अपना शिकार बनाया. संदीप ने आईपीएल 2024 में अब तक 3 मैचों में गेंदबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 12.66 की औसत और 6.90 की इकोनॉमी से 6 विकेट लिए हैं।

READ ON APP