Hero Image

बस कंडक्टर की लग्जरी लाइफ देखकर पुलिस के उड़े होश, जब घर की तलाशी ली तो…

दुर्ग. चोरी के आरोप में सिटी कोतवाली पुलिस (Durg Police) ने बस कंडक्टर केलाबाड़ी निवासी नईम बक्स (25), गिरधारी नगर निवासी बाबा राजपूत उर्फ कोढ़ी (32) और सुभाष नगर निवासी सलीम खान (31) को गिरफ्तार किया। नईम व बाबा कंडक्टरी करते करते यात्रियों का सामान चोरी करते थे। बाद में तीनों सूने मकानों की रैकी कर चोरी करना शुरू कर दिया।

आरोपियों ने छह माह के अंदर 6 चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है। इनके पास से 5 लाख के जेवरात व चोरी के अन्य सामान जब्त किया गया है।

पुलिस को हुई शंका
चोरी के पैसे से तीनों ठाठ से रहने लगे थे। आय से ज्यादा खर्च करने पर तीनों पुलिस की नजर आए थे। कंडक्टरी काम के बाद तीनों बार में शराब पीते और नशे के दौरान बेतहाशा खर्च करते। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस तीनों पर नजर रख रही थी। इसी दौरान तीनों ने सोने के जेवरात होने की बात सार्वजनिक की और बेचने के लिए ग्राहक की तलाश करने लगे। तब पुलिस को आरोपियों पर शंका हुई।

पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर अलग-अलग पूछताछ शुरू की। इस दौरान किसी तरह का खुलासा नहीं होने पर पुलिस ने घरों की तलाशी ली। नईम व बाबा राजपूत के घर से इलेक्ट्रानिक सामान मिलने पर पुलिस ने सवाल जवाब शुरू किया। इसके बाद आरोपी टूट गए और चोरी करना स्वीकार कर घर पर छिपा कर रखे सोने चांदी के जेवरातों को जब्त कराया।

आरोपी नईम लूट का भी आरोपी
पुलिस के मुताबिक नईम बक्श पुराना बदमाश है। उसके खिलाफ धमधा पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया है। वही पुलगांव पुलिस ने भी लूट व चोरी का अपराध दर्जकर चुकी है। एएसपी रोहित झा ने बताया कि इस समय चोरी पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। जनवरी से अक्टूबर 2019 तक कुल 731 चोरी के प्रकरण दर्ज किए गए। अब तक केवल 225 प्रकरणों को सुलझाया गया है। लगभग 200 प्रकरणों की जांच में किस तरह का तथ्य सामने नहीं आया। इसके बाद इन प्रकरणों को खात्मा के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

6 माह में इन 6 घरों में की चोरियां
6 माह पहले बोरसी कलोनी निवासी अशोक कुमार दास के घर
जुलाई में आनंद विहार कालोनी निवासी दयालाल साहू के निवास में
अगस्त में महाराजा चौक निवासी दीपक गीते के निवास में
जून में धनोरा स्थित मंदिर में
जेल तिराहा निवासी कामीन बाई के निवास में
कुछ दिन पहले न्यू आदर्शनगर निवासी कुलेश्वर साहू के
निवास में

The post बस कंडक्टर की लग्जरी लाइफ देखकर पुलिस के उड़े होश, जब घर की तलाशी ली तो… appeared first on LatestNews1.

READ ON APP