Hero Image

5 बल्लेबाज जिन्होंने स्पिनर के खिलाफ IPL 2024 में मारे हैं सबसे ज्यादा छक्के, RCB के दो खिलाड़ी का नाम

आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिल रहा है। सीजन में 8 बार टीमें 250 से ज्यादा का स्कोर बना चुकी हैं। 200 का स्कोर बनना तो आम हो गया है। 262 और 261 रन बनाकर भी टीमें हार चुकी हैं। बड़े स्कोर बनने का मतलब है खूब छक्के चौके लगना। हर मैदान पर बल्लेबाज गेंदबाजों की क्लास ले रहे हैं। पहली गेंद से ही गेंदबाजी की कुटाई शुरू हो जाती है। हम आपको आज उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस सीजन स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारे हैं।

अभिषेक शर्मा- 20 छक्के

सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर अभिषेक शर्मा रन नहीं बल्ले से आग बरसा रहे हैं। अभिषेख इस सीजन सबसे ज्यादा 35 छक्के मारने वाले बल्लेबाज हैं। इसमें उन्होंने 20 छक्के स्पिनर्स के खिलाफ मारे हैं। वह 200 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से इस सीजन रन बना रहे हैं।


रजत पाटीदार- 20 छक्के

आरसीबी के रजत पाटीदार के लिए आईपीएल 2024 की शुरुआत बेहद खराब रही थी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से फेल हो रहे पाटीदार शुरुआती मैचों में बिल्कुल नहीं चले। लेकिन अब बेहतरीन लय में बैटिंग कर रहे हैं। अभी तक स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ उनके बल्ले से 20 छक्के निकले हैं।


हेनरिक क्लासेन- 17 छक्के

पिछले कुछ मैचों में हेनरिक क्लासेन अपने नाम के अनुरुप रन नहीं बना पा रहे हैं। लेकिन सीजन की शुरुआत में उनकी बल्लेबाजी के क्या ही कहने थे। स्पिनर गेंदबाजों को तो वह संभलने का भी मौका नहीं देते। अपने 31 छक्कों में उन्होंने 17 स्पिनर्स के खिलाफ मारे हैं।


विराट कोहली- 13 छक्के

विराट कोहली को स्पिन के खिलाफ कमजोर बताया जाता है। उनके स्ट्राइक रेट को लेकर भी खूब चर्चा हुई। लेकिन स्पिन गेंदबाजों की विराट आईपीएळ 2024 में खूब क्लास ले रहे हैं। अभी तक विराट ने 33 छक्के मारे हैं और इसमें 13 स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ ही आए हैं।


ट्रेविस हेड- 13 छक्के

इस लिस्ट में हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों का नाम है और इससे साफ है कि टीम कैसी बैटिंग कर रही है। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने स्पिनर्स के खिलाफ 13 छक्के मारे हैं। वह मुख्य रूप से पेस गेंदबाजों का ज्यादा अटैक करते हैं। उन्हें रोकने के लिए टीमें स्पिनर्स का इस्तेमात करती हैं लेकिन हेड उनकी भी धुनाई करने में पीछे नहीं रहते।

READ ON APP