Hero Image

'दो बाउंसर नियम काफी अच्छा है' Devon Conway ने किया टी20 क्रिकेट में शामिल किए गए नए रूल का समर्थन

Devon Conway. (Photo Source: Twitter/Chennai Super Kings)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेवाॅन काॅन्वे (Devon Conway) ने हाल में ही टी20 क्रिकेट में शामिल किए गए, दो बाउंसर के नियम का समर्थन किया है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में चोटिल होने के बाद काॅन्वे फिलहाल रिकवर कर रहे हैं। तो वहीं इस इंजरी की वजह से वह जारी IPL 2024 से भी बाहर हो चुके हैं।

लेकिन अब क्रिकेटर ने टी20 क्रिकेट में गेंदबाजों की मदद के लिए शामिल किए गए, 1 ओवर में दो बाउंसर के नियम का समर्थन किया है। काॅन्वे का कहना है कि यह नियम काफी अच्छा है।

Devon Conway ने दो बाउंसर नियम का किया समर्थन

बता दें कि हाल में ही स्पोर्टस्टार के साथ एक इंटरव्यू में डेवाॅन काॅन्वे ने कहा- टी20 क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए लंबे समय से चली आ रही चुनौती का सामना करने के लिए दो बाउंसर नियम काफी अच्छा है। यह खेल में एक मूल्यवान जोड़ है। इन नियम ने गेंदबाजों को सक्षम बनाया है, क्योंकि अब वे बल्लेबाजों द्वारा अनुमान लगाने वाले चीज को थोड़ा कम कर सकते हैं।

काॅन्वे ने आगे कहा- इस नियम के बाद गेंदबाज बल्लेबाज पर मैच की अलग-अलग स्थिति में कुछ दबाव बना पाते हैं। यह नियम आईपीएल में लागू है, और हमने इस नियम के यहां पर कुछ फायदे देखें हैं। मुझे नहीं लगता कि अब यह इंटरनेशनल क्रिकेट में आदर्श स्थिति क्यों नहीं हो सकता है।

दूसरी ओर, काॅन्वे के बारे में आपको जानकारी दें तो वे फिलहाल अपनी इंजरी से रिकवर कर रहे हैं। साथ ही उनके आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड की टीम की ओर से खेलने की पूरी संभावना है। साथ ही वे इन दिनों आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को चीयर करते हुए देखे जा सकते हैं। खैर, अब देखने लायक बात होगी कि काॅन्वे की क्रिकेट में वापसी कब होने वाली है?

READ ON APP