Hero Image

Sirohi में विद्यार्थियों को समझाया गया जल संरक्षण का महत्व

सिरोही न्यूज़ डेस्क, राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जालोर के निर्देशानुसार तालुका समिति सांचौर के अध्यक्ष हरीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को विश्व जल दिवस के तहत राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सांचौर में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर तालुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष हरीश कुमार ने बताया कि इस समय विश्व में जल संरक्षण की अति आवश्यकता है और उन्होंने विद्यार्थियों को जल दिवस का महत्व और उपयोगिता के बारे में समझाते हुए कहा कि वर्तमान समय में पीने योग्य जल की मात्रा सीमित होती जा रही है और अगर हम इसका संरक्षण नहीं करेंगें तो पीने योग्य पानी की कमी हो सकती है।

न्यायिक मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ भारद्वाज और न्यायाधिकारी ग्राम न्यायालय योगेश कुमार ने भी जल दिवस को मनाने का कारण और जल संरक्षण का महत्व बताया। पैनल अधिवक्ता विजय सिंह राठौड ने संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में पीने योग्य जल की मात्रा सीमित होती जा रही है और समस्त लोगों को मिलकर जल संरक्षण का उपाय करना चाहिए। विद्यालय प्रधानाचार्या रामेश्वरी विश्नोई ने भी समस्त छात्राओं को जल संरक्षण का महत्व बताया। इस मौके पर समस्त विद्यालय स्टाफ व छात्राएं उपस्थित थे।

रानीवाड़ा. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के तत्वावधान व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जालोर के अध्यक्ष एवं जिला सत्र न्यायाधीश हारूण एवं तालुका विधिक सेवा समिति रानीवाडा के अध्यक्ष व न्यायिक मजिस्ट्रेट पंकज सांखला के निर्देशानुसार में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयए दईपुर में विश्व जल दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। पीएलवी चंदुलाल ने जल की मानव जीवन में उपयोगिता में बारे में बताया। व्याख्याता प्रवीण कुमार ने जल संरक्षण के परम्परागत जल स्रोतों पर जानकारी दी। इस मौके प्रधानाचार्य मुकेश कुमार चौधरी, तालुका विधिक सेवा समिति रानीवाड़ा के सचिव कुणाल शर्मा व सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण राम भील मौजूद रहे।

READ ON APP