Hero Image

विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु का दृष्टिकोण भाजपा का संकल्पः मोदी

Tamil Nadu के तिरुनेलवेली की चुनावी सभा को प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित किया

Chennai, 15 अप्रैल (Udaipur Kiran) . Prime Minister Narendra Modi ने राज्य के तिरुनेलवेली में Monday को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए द्रमुक और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया.

उन्होंने कच्चातिवु द्वीप का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस और डीएमके ने यह द्वीप न केवल पड़ोसी देश को दे दिया बल्कि चार दशकों तक Tamil Nadu और भारत के लोगों को द्वीप के अलगाव के बारे में अंधेरे में रखा. हमारे मछुआरे अभी तक द्रमुक और कांग्रेस के कर्मों की सजा भुगत रहे हैं. उन्होंने मछुआरों के विकास के लिए नई योजनाओं का भी जिक्र किया.

Kerala से Tamil Nadu के तिरुनेलवेली पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा उम्मीदवार नैनार नागेंद्रन के चुनाव प्रचार के लिए आयोजित सभा को संबोधित किया. यहां मोदी ने कहा कि Tamil Nadu की धरती पर पैदा हुए महान संत तिरुवल्लुवर के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. उनकी याद में तमिल दुनिया की सबसे पुरानी भाषा को विश्वव्यापी बनाया जाएगा. भाजपा वैश्विक स्तर पर इसे बढ़ावा देना चाहती है. वैश्विक स्तर पर तमिल संस्कृति, भाषा और साहित्य को बढ़ावा देने के लिए महान संत की याद में स्थापित तिरुवल्लुवर केंद्र को वर्ल्ड हेरिटेज के मानचित्र पर लाकर विश्वव्यापी बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि Sunday को जारी भाजपा के घोषणापत्र में इसे प्रमुख बिंदु के रूप में रखा गया है.

उन्होंने तिरुनेलवेली के संतों, योद्धाओं तथा राष्ट्रीय विकास में योगदान देने वाले महानुभावों को याद करते हुए कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित Tamil Nadu का दृष्टिकोण भाजपा का संकल्प बन गया है. इस क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए Central Governmentने तिरुनेलवेली तक वंदेमातरम ट्रेन चलाई. उन्होंने गैस कनेक्शन से लेकर शौचालय की सुविधा आदि केंद्रीय योजनाओं का जिक्र किया. हम Tamil Nadu में ईमानदार शासन की वकालत करते हैं.

प्रधानमंत्री ने ड्रग माफिया की चर्चा करते हुए कहा कि Tamil Nadu के युवा इसका शिकार हो रहे हैं लेकिन भाजपा ऐसा होने नहीं देगी. उन्होंने Tamil Nadu की जनता से आग्रह किया कि जिस तरह मतदाताओं ने विपक्ष को मौका दिया, उसी प्रकार एकबार भाजपा को सेवा का अवसर दीजिए.

उन्होंने उपस्थित जनसमूह से अपने मोबाइल फोन की लाइट जलाकर सहमति जताने की अपील की जिसका भीड़ ने उत्साहपूर्वक जवाब दिया. उन्होंने राज्य के मतदाताओं से भाजपा के Lok Sabha चुनाव उम्मीदवार पोन राधाकृष्णन को कन्याकुमारी, नैनार नागेंद्रन को तिरुनेलवेली, भाजपा के सहयोगी तमिझागा मक्कल मुन्नेरा कज़गम के जॉन पांडियन को तेनकासी सहित अन्य भाजपा व एनडीए उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने की अपील की. Tamil Nadu भाजपा की तरफ से मोदी के हिंदी भाषण के तमिल अनुवाद की व्यवस्था की गई थी.

इससे पहले प्रधानमंत्री Kerala से विशेष उड़ान से Tamil Nadu के थूथुकुडी हवाई अड्डे पहुंचे और वहां से हेलिकॉप्टर से तिरुनेलवेली स्थित कैम्ब्रिज मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंचे. प्रधानमंत्री की तिरुनेलवेली यात्रा को लेकर व्यापक स्तर पर सुरक्षा प्रबंध किए गए थे. जिसमें तीन Police उप महानिरीक्षकों सहित 12 Police अधीक्षक और 2,500 Policeकर्मियों को शामिल किया गया था.

(Udaipur Kiran) / डॉ आर. बी. चौधरी

READ ON APP