Hero Image

विश्व के 20 देशों में सराही गई 'हू एम आई' : अशोक जमनानी

भोपाल, 27 अप्रैल (हि.स.)। सतपुड़ा चलचित्र समिति द्वारा राजधानी भोपाल स्थित विश्व संवाद केंद्र के मामा माणिकचंद वाजपेयी सभागार में शनिवार को ‘हू एम आई’ फिल्म का प्रदर्शित की गई। यह फिल्म नर्मदापुरम के ख्यातिलब्ध उपन्यासकार अशोक जमनानी के उपन्यास ‘को अहम’ पर आधारित है। इस अवसर पर उन्होंने दर्शकों के साथ संवाद भी किया। यह फिल्म आत्म साक्षात्कार की यात्रा पर केंद्रित है।

फिल्म को मध्यप्रदेश में शूट किया गया। इसके निर्माता–निर्देशक शिरीष खेमरिया भी मप्र के हैं।

फ़िल्म समीक्षक विनोद नागर के साथ चर्चा करते हुए लेखक अशोक जमनानी ने कहा कि यह फिल्म विश्व के 20 देशों में आयोजित होने वाले फिल्म फेस्टिवल में सराही गई है। जमनानी ने फिल्म निर्माण और उसकी कहानी से जुड़े रोचक किस्से भी दर्शकों के साथ साझा किए। वहीं, विनोद नागर ने कहा कि सितारों से आगे की चीज़ है सिनेमा। अशोक जमनानी ने एक नई लीक खींची है। वे उपन्यास के लेखक के साथ पटकथा लेखक और गीतकार की भूमिका में हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा दुर्भाग्य है कि बालीवुड के फिल्मकारों ने मध्य प्रदेश में सिनेमा की शूटिंग तो की लेकिन उन्होंने हमारे प्रदेश की लोकेशन को नहीं दर्शाया। न ही हमारी धरोहरों का उल्लेख किया। लेकिन ‘हू एम आई’ फिल्म अद्भुत ढंग से उकेरी गई। सभी लोकेशन प्रदेश की हैं। इसमें साउंड डिजाइन अंतरराष्ट्रीय स्तर का है। फिल्म में कलाकारों ने अद्भुत अभिनय किया है।

प्रति शनिवार को विश्व संवाद केंद्र में आयोजित होता है फिल्म आस्वादान:

सतपुड़ा चलचित्र समिति द्वारा 2017 से निरंतर प्रति शनिवार सामाजिक, सांस्कृतिक एवं विविध पहलुओं पर फिल्म आस्वादान कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। यह इस आयोजन की 100वीं कड़ी थी।

READ ON APP