Hero Image

सरकारी ठेके पाने के लिए हिन्दुओं को मुस्लिम बनना पड़ेगा ! कांग्रेस घोषणापत्र के इस दावे की सच्चाई क्या ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र ने विवाद खड़ा कर दिया है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी पर छिपी तुष्टीकरण नीति अपनाने का आरोप लगाया है। अपने भाषणों में, पीएम मोदी ने मुस्लिम समुदाय को खुश करने की कांग्रेस की कोशिश पर प्रकाश डाला है। कांग्रेस के बार-बार इस दावे के बावजूद कि उसके घोषणापत्र में किसी भी धर्म का उल्लेख नहीं है, भाजपा नेता अमित मालवीय ने शब्दों के साथ कांग्रेस के "खेल" को उजागर कर दिया है।

मालवीय ने कांग्रेस के घोषणापत्र के एक बिंदु का स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें लिखा है, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि अल्पसंख्यकों को शिक्षा, स्वास्थ्य, सरकारी अनुबंध, कौशल विकास, खेल और सांस्कृतिक विकास में बिना किसी भेदभाव के निष्पक्ष भागीदारी का अवसर मिले।" हालाँकि शिक्षा और स्वास्थ्य में अवसर प्रदान करना उचित लगता है, लेकिन "सरकारी अनुबंधों" के उल्लेख ने भौंहें चढ़ा दी हैं। मालवीय सवाल करते हैं कि कांग्रेस सरकार सरकारी ठेकों में मुस्लिम समुदाय के लिए उचित भागीदारी सुनिश्चित करने की योजना कैसे बनाती है, क्योंकि सार्वजनिक निर्माण अनुबंध विभिन्न नियमों और दिशानिर्देशों द्वारा शासित होते हैं जो धार्मिक भेदभाव की अनुमति नहीं देते हैं।

 

Another gem from Congress manifesto: We will ensure that the minorities receive their fair share of opportunities in education, healthcare, public employment, public works contracts, skill development, sports and cultural activities without discrimination. Just how will… pic.twitter.com/9PwoeDcoGT

— Amit Malviya (मोदी का परिवार) (@amitmalviya) April 27, 2024

अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए पूछा, “कांग्रेस यह कैसे सुनिश्चित करेगी कि अल्पसंख्यकों (मुस्लिम पढ़ें) को ‘सार्वजनिक कार्य अनुबंधों’ में उचित हिस्सा मिले? क्या अब तकनीकी और वित्तीय बोली के साथ धार्मिक कोटा भी होगा? क्या मुसलमानों के पक्ष में योग्य बोलीदाताओं को नजरअंदाज कर दिया जाएगा?” उन्होंने आगे सवाल किया कि क्या सार्वजनिक अनुबंध हासिल करने के लिए हिंदुओं को अल्पसंख्यक बनना होगा, भले ही वे योग्य हों। मालवीय ने कांग्रेस पर "टेंडर घोटाले" की नींव रखने का आरोप लगाया।

मालवीय के अनुसार, कांग्रेस का लक्ष्य न केवल एससी/एसटी/ओबीसी और हिंदू महिलाओं की छोटी बचत, सोना और मंगलसूत्र सहित उनकी संपत्ति को अल्पसंख्यकों के बीच पुनर्वितरित करना है, बल्कि लोगों को सम्मान के साथ आजीविका कमाने के अवसरों से भी वंचित करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह विरासत कर, सोना और मंगलसूत्र सहित कांग्रेस के घोषणापत्र में उठाए गए विभाजनकारी मुद्दों पर मुखर रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा कांग्रेस के घोषणापत्र के खुलासों का फायदा उठा रही है, सार्वजनिक बहस छेड़ रही है और विपक्षी दल पर दबाव बना रही है।

READ ON APP