Hero Image

T20 World Cup 2024 पर मंडराया बड़ा खतरा, पाकिस्तान से मिली आतंकी हमले की धमकी

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाला है। इस टूर्नामेंट पर अब बड़ा खतरा मंडरा गया है क्योंकि आतंकवादी हमले की धमकी जो मिली है।उत्तरी पाकिस्तान में मौजूद आईएस की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच यानी आईएस-खोरासान की ओर से टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आतंकी हमले को करने की धमकी दी गई है।

 IPL 2024 LSG vs KKR सुनील नरेन ने तूफानी बल्लेबाजी से फिर लूटी महफिल, आईपीएल में बनाया महारिकॉर्ड
 

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट कैरेबियाई देशों को निशाना बन सकता है।हालांकि वेस्टइंडीज ने टी 20 विश्व कप के लिए कड़ी सुरक्षा का भरोसा दिया है और उन्होंने आतंकी हमले से जुड़ी आशंकों को भी दूर किया है।वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने कहा, हम सभी हितधारकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में सभी की सुरक्षा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है।

 IPL 2024 LSG vs KKR सुनील नरेन ने तूफानी बल्लेबाजी से फिर लूटी महफिल, आईपीएल में बनाया महारिकॉर्ड
 

जानकारी की माने तो प्रो-इस्लामिक स्टेट के जरिए टी20 विश्व कप पर संभावित खतरे की खुफिया जानकारी ग्रुप नाशिर पाकिस्तान  के जरिए मिली है। बता दें कि नाशिर-ए पाकिस्तान एक इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़ा प्रोपेगेंडा चैनल है।

IPL 2024 Points Table राजस्थान से कोलकाता ने छीना नंबर 1 का ताज, चेन्नई की हुई टॉप 4 में एंट्री, देखें अंक तालिका का हाल
 

इस पूरे मामले को लेकर आईसीसी ने भी वेस्टइंडीज क्रिकेट के बयान को ही सही माना है।बता दें कि टी 20 विश्व कप की तैयारी में सभी टीमें इन दिनों जुटी हैं।भारत को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। वहीं इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का सबसे चर्चित मैच 9 जून को खेला जाएगा।अमेरिका और वेस्टइंडीज दोनों देश टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं, जिनकी कोशिश टूर्नामेंट का सफल आयोजन कराने पर होंगी।

READ ON APP