Hero Image

Nagaur अब से स्कूलों में हुआ मेगा पीटीएम का आयोजन

नागौर न्यूज़ डेस्क, ब्लॉक के स्कूलों में शुक्रवार को शिक्षक अभिभावक परिषद का आयोजन किया गया। अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजूराम खदाव ने बताया कि आकलन-2 के परिणाम से अभिभावकों को अवगत कराने तथा आकलन-3 की पूर्व तैयारी के उद्देश्य से अध्यापक अभिभावक बैठक का आयोजन हुआ । अभिभावकों को बच्चों की शैक्षणिक प्रगति, आकलन-3 में पूछी जाने वाली दक्षताओं , बच्चों की उपस्थिति, विद्यालय विकास की योजना के बारे में चर्चा की गई।

बैठक में महिलाओं अभिभावकों ने भी अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई।

खुड़खुड़ा खुर्द गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को अभिभावक-अध्यापक परिषद की बैठक हुई। अभिभावकों ने बच्चों के स्कूल से जुड़ी गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। शिक्षकों ने अभिभावकों को बच्चों की शैक्षणिक स्थिति से अवगत कराया। प्रधानाध्यापक कोजाराम जाखड़ ने बताया कि राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम आकलन 2 के तहत कक्षा 3 से आठवी के हिंदी, गणित, अंग्रेजी विषय के समस्त विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम कार्ड अभिभावकों को वितरण किया। पढ़ाई में कमजोर विद्यार्थियों की प्रगति में सुधार के बारे में बताया। पूर्व सूबेदार मेजर बाबूराम खुड़खुड़ीया ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। अध्यापिका तीजा मुंडेल ने विश्व जल दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर उपलब्ध जल का तीन प्रतिशत ही पीने योग्य जल है। हमें जल का संरक्षण करना है। इस दौरान विकास कस्वा,चित्रांश मिर्धा, ओमप्रकाश डिडेल, रामनिवास, कैलाश सहित कई अभिभावकों मौजूद रहे।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हरसोलाव में शुक्रवार को शिक्षक - अभिभावक बैठक हुई। छात्र छात्राओं की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की गई तथा शिक्षण कार्य में आने वाली समस्याओं का समाधान किया गया। संस्था प्रधान धनेश कुमार शर्मा ने अभिभावकों से बैठक में बच्चों की विद्यालय में शत प्रतिशत उपस्थिति का आग्रह किया, ताकि शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाया जा सके। इस दौरान उपाचार्य सुगननाथ सहित स्टाफ मौजूद रहा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गाजू में शुक्रवार को मेगा अभिभावक अध्यापक बैठक का आयोजन हुआ। कक्षा 3 से 8 तक के विद्यार्थियों के कक्षा स्तर आंकलन आरकेएसएम बी के आंकलन 2 के अंतर्गत बच्चों का शैक्षिक मूल्यांकन स्तर प्रत्येक बच्चे के अभिभावक को बताया गया। साथ ही कक्षा 3 से 8 में अध्यनरत विद्यार्थियों का दूसरा समेटिव एसेसमेंट, योगात्मक आंकलन जो कि 6 से 7 फरवरी को आयोजित किया गया। उसके परिणाम से अभिभावकों को अवगत कराया । अभिभावकों ने बालकों की समस्याएं रखी। कक्षा अध्यापक की ओर से सुझाव दिए गए। बैठक में एसएमसी अध्यक्ष सचिन तथा अध्यापकों ने सहभागिता की

READ ON APP