Hero Image

T20 World Cup 2024: भगवा बाजू, कॉलर पर बना हुआ है तिरंगा... टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की जर्सी हुई लॉन्च

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप अगले महीने होने वाला है। आईपीएल के ठीक बाद टी20 के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। ये टूर्नामेंट वेस्ट इंडीज और अमेरिका मिलके करवा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले ही 15 खिलाड़ियों की टीम चुन ली है, जिसमें कुछ चौंकाने वाले नाम भी हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में लगातार बल्लेबाज के कमाल कर रहे रिंकू सिंह को जगह नहीं मिली है तो गिल और बिश्नोई भी बाहर हैं।
टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी हुई लॉन्च एडिडास ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की जर्सी लॉन्च कर दी है। नई जर्सी में वी-शेप की गर्दन पर तिरंगे रंगों की धारियां और बाजू पर भगवा रंग पर एडिडास की तीन धारियां दिख रही हैं। सामने और पीछे का हिस्सा ब्लू कलर का है। इसके साथ ही साइड में भी एक भगवा धारी बनी है। जर्सी लॉन्च होने से पहले ही इसकी फोटो सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी। अब एडिडास ने जर्सी भी जारी कर दी है।
जर्सी का इंतजार कर रहे थे फैंसहर आईसीसी इवेंट से पहले टीमों की नई जर्सी लॉन्च होती है। क्रिकेट फैंस भारत की आधिकारिक टी20 वर्ल्ड कप जर्सी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।
एडिडास बीसीसीआई का किट स्पॉन्सर है और ये वनडे और टी20 के लिए अलग-अलग जर्सी बनाते हैं। वनडे की जर्सी में कॉलर होता है और उस पर बाघ की धारियां बनी होती हैं। वहीं, टी20 की जर्सी में अशोक चक्र होता है, जो हमारे राष्ट्रीय ध्वज में भी है। दोनों ही जर्सी पर कंधों पर धारियां बनी होती हैं। पाकिस्तान के ग्रुप में भारतभारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में है। इस ग्रुप में अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड भी हैं। 5 जून को भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। इसके बाद 9 जून को महामुकाबले में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा।
फिर 12 को अमेरिका और 15 को कनाडा से भारत की टक्कर है। 26 और 27 जून को सेमीफाइल जबकि 29 को फाइनल होगा।

READ ON APP