Hero Image

पिछले छह सालों में राजनीतिक दलों ने चंदा लिया या फिरौती, यह न्यायालय ही बताएगा : आकाश आनंद

बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक ने भाजपा, कांग्रेस और सपा पर जमकर साधा निशाना

बोले- वोट को बनाइए अपनी लाठी

Varanasi ,25 अप्रैल (Udaipur Kiran) . बहुजन समाज पार्टी (बसपा)के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद ने Thursday को Varanasi में भाजपा,कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा. Lok Sabha चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए माहौल बनाने प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में आए आकाश आनंद ने रिंगरोड ऐढ़े में आयोजित जनसभा में इलेक्टोरल बांड का जिक्र किया.

भाजपा का नाम न लेते हुए आकाश आनंद ने कहा कि पिछले छह साल में राजनीतिक दलों ने चंदा लिया है या फिरौती, यह तो न्यायालय ही बताएगा. 25 राजनीतिक दलों ने पैसा लिया है. पूरे देश में इकलौती मात्र पार्टी बसपा है, जिसने पैसा नहीं लिया.

आकाश आनंद ने आक्रामक तेवर में कहा कि चुनाव में हमारी पार्टी और हमारे समाज को अदंर से तोड़ने की पूरी कोशिश की जाएगी. पहले विरोधी सामने से आकर वार करते हैं, लेकिन अब दुश्मन की इतनी हिम्मत नहीं है कि सामने से हाथी पर वार कर सकें. उन्होंने कहा कि Lok Sabha चुनाव में विरोधी पार्टियां आपसे वोट मांगने आएंगी. इस बार वोट नहीं देना है, लेकिन उनसे सवाल करना और पूछना कि आपने बहुजन समाज के लिए क्या काम किया.

समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेकर आकाश आनंद ने कहा कि 2022 में सपा को समाज ने एकतरफा मतदान किया,क्या सपा के लोगों ने आपके हित की बात की. यह पार्टी आरक्षण विरोधी और आपके अधिकारों के खिलाफ खड़ी है. इन्हें वोट देना समाज से गद्दारी करने के बराबर होगा.

अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि वह अपने घर और पार्टी को नहीं सम्भाल पा रहे हैं तो देश और प्रदेश कैसे संभालेंगे. आकाश आनंद ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि बहुजन समाज के लिए काम करेंगे. पिछले 70 सालों में इन्होंने क्या किया. आज खुद का अस्तित्व खतरे में है तो आप को याद कर रहे हैं. अगर कोई आपसे बहन जी (मायावती)को छोड़कर अन्य किसी दल को वोट देने की बात करता है तो समझ जाना कि वह अपनी चाल चल रहा है.

आकाश आनंद ने कहा कि बसपा ही इकलौती पार्टी है जिसने हर समाज को सम्मान दिया. आकाश आनंद ने कहा कि मैं खुद बहनजी के नेतृत्व से प्रभावित होकर बसपा से जुड़ा हूं और इसे आखिरी सांस तक निभाऊंगा. बहुजन समाज के मसीहा बाबा साहेब ने कड़ा संघर्ष किया है. बाबा साहब कहते थे कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पिएगा वह दहाड़ेगा.

पेपर लीक मामले को उठाते हुए आकाश आनंद ने कहा कि शिक्षा के नाम पर सिर्फ सरकारी भर्ती के पेपर लीक होने की खबर आती है और सरकार को बहाना मिल जाता है, उस पोस्ट को रद्द कर देने का. ऐसे लोगों को थप्पड़ मारने का मन करता है.

उन्होंने कहा कि आप बाबा साहेब के समर्थक हो और बाबा साहेब ने आपको वोट डालने की ताकत दी है. वोट को आप अपनी लाठी बनाइए. जो इन पर लाठी की तरफ पड़नी चाहिए और इन्हें सत्ता से बाहर करिए, ताकि पेपर लीक का मामला बंद हो. पूर्व की बसपा की मायावती सरकार में सरकारी नौकरियों की बहार थी. आज देश में बहनजी के गवर्नेंस की ज़रूरत है.

(Udaipur Kiran) /श्रीधर/राजेश

READ ON APP